पंजाब पुलिस के रिश्वतखोर ASI का VIDEO: कार सुपुर्दगी के बदले 13 हजार रुपए लिए; स्टिंग ऑपरेशन होने के बाद सस्पेंड

0
9


चंडीगढ़13 घंटे पहले

पंजाब में कार सुपुर्दगी के बदले 13 हजार की रिश्वत लेने वाले असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) बलविंदर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। यह ASI फिरोजपुर के थाना मल्लांवाला में तैनात है। लड़ाई झगड़े के मामले में उसने कार सुपुर्दगी देने के बदले यह रिश्वत मांगी थी।

रिश्वत देने वालों ने एएसआई का स्टिंग ऑपरेशन करते हुए वीडियो बना लिया। अब इसका वीडियो सामने आने के बाद एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

रिश्वत के रुपए पकड़ता ASI बलविंदर सिंह।

पहले चक्कर कटवाए

कामल वाला के रहने वाले किशन सिंह ने बताया कि 22 नवंबर 2021 को उस पर लड़ाई-झगड़े का केस दर्ज हुआ था। जिसमें उसकी कार भी जब्त कर ली गई। जब वह कार की सुपुर्दारी लेने के लिए थाने पहुंचा तो ASI बलविंदर सिंह मिला। पहले तो वह 2-3 दिन चक्कर कटवाता रहा।

अपने, एसएचओ और मुंशी के लिए मांगे रुपए
फिर 20 हजार रुपए की मांग की। जिसमें 10 हजार अपने लिए, 5 हजार SHO और बाकी मुंशी के लिए मांगे। इसके बाद किशन ने बलविंदर से फोन पर बात की। जिसमें वह 8 हजार अपने लिए और 5 हजार एसएचओ के लिए लेने पर राजी हुआ। इसकी कॉल रिकॉर्डिंग और पैसे देते की वीडियो भी उन्होंने रिकॉर्ड कर ली। इस दौरान ASI को मोबाइल से रिकॉर्डिंग का डर भी रहा लेकिन वह शिकायतकर्ता की चालाकी से फंस गया।

एंटी करप्शन हेल्पलाइन पर भेजी, एक्शन नहीं तो वायरल की
किशन सिंह ने कहा कि कॉल रिकॉर्डिंग और वीडियो को उन्होंने पंजाब के सीएम भगवंत मान की एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर 9501200200 पर भेजा। 22 अगस्त को भेजने के बावजूद 12 दिन तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसकी वजह से उन्होंने वीडियो वायरल कर दिया। जिसके बाद पुलिस को एक्शन लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।



Source link