पंजाब के AAP मंत्री की दो-टूक: हरियाणा को देने के लिए एक बूंद पानी नहीं; SC के आदेश पर SYL नहर की मीटिंग करेंगे

0
20


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Sutlej Yamuna Link (SYL) Canal Dispute; Punjab AAP Minister Kuldeep Dhaliwal On Water To Haryana | Bhagwant Mann

चंडीगढ़11 मिनट पहले

पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के मंत्री ने हरियाणा को पानी देने से दो-टूक इनकार कर दिया है। ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप धालीवाल ने कहा कि हमारे पास किसी दूसरे राज्य को देने के लिए एक बूंद पानी नहीं है। पंजाब में पानी का लेवल पहले ही बहुत नीचे जा चुका है। हम पहले भी यह बात सुप्रीम कोर्ट को बता चुके हैं। फिर से अपना पक्ष रखेंगे।

फिलहाल पंजाब-हरियाणा के बीच की SYL नहर का काम बंद पड़ा हुआ है।

मीटिंग में शामिल होंगे CM भगवंत मान
मंत्री कुलदीप धालीवाल ने कहा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर SYL नहर को लेकर मीटिंग होगी। जिसमें CM भगवंत मान हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि मीटिंग तो बाद में होगी लेकिन मैं उसमें मैं पक्ष रखने से पहले ही बता देता हूं कि हमारे पास किसी को देने के लिए पानी नहीं है। इसका रास्ता निकाला केंद्र सरकार की ड्यूटी है। हमारे पास तो पीने का पानी नहीं है।

पंजाब पर सहयोग न देने के आरोप लगे
SYL नहर को लेकर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। जहां केंद्र ने कहा कि पंजाब इसमें सहयोग नहीं कर रहा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अप्रैल महीने में लेटर भेजा गया था। जिसमें मीटिंग की बात कही गई थी लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय को एक महीने के भीतर पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से मीटिंग कर रिपोर्ट देने को कहा। इस केस की अगली सुनवाई 15 जनवरी को होनी है।



Source link