नेशनल हेराल्ड पर हंगामे के आसार: यंग इंडिया का दफ्तर सील होने से कांग्रेस नाराज, खड़गे ने उठाया था ED के दुरुपयोग का मुद्दा

0
15
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Congress Angry Over Sealing Of Young India Office, Kharge Raised The Issue Of Misuse Of ED

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बुधवार को ED ने दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया है। ऑफिस सील होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपना कर्नाटक दौरा छोड़कर दिल्ली लौट आए थे। यह सब उस समय हुआ था, जब सदन में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे केंद्र सरकार पर ED-CBI और अन्य सेंट्रल एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रहे थे। ऐसे में संसद की कार्रवाई के 14वें दिन दोनों सदनों में कांग्रेसी सांसदों के हंगामे के आसार हैं।

तय समय से आधी भी नहीं चली सदन की कार्यवाही अब तक 13 दिन चली सदन में लोकसभा और राज्यसभा में 78-78 घंटे कार्यवाही होनी चाहिए थी, लेकिन लोकसभा में कुल 33 और राज्यसभा में 26.6 घंटे ही कार्यवाही हुई। बाकी समय हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित रही। लोकसभा में प्रश्नकाल 3.6 घंटे, विधायी कार्य 14.6 घंटे, गैर विधायी कार्य 12.7 घंटे और अन्य कार्य 2.1 घंटे हुए, जबकि राज्यसभा में प्रश्नकाल 5 घंटे, विधायी कार्य 9.9 घंटे, गैर विधायी कार्य 7.2 घंटे और अन्य कार्य 4.5 घंटे हुए।

13वें दिन सेंट्रल यूनिवर्सिटी और एंटी डोपिंग बिल हुए थे पास
मानसून सत्र के 13वें दिन सेंट्रल यूनिवर्सिटी (अमेंडमेंट) बिल लोकसभा में पास किया गया। इसमें विभिन्न राज्यों में केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित करने का प्रावधान है। वहीं, सदन में सरकार ने पर्सनल डेटा प्रोटक्शन बिल 2021 वापस ले लिया। इधर, राज्यसभा में नेशनल एंटी डोपिंग बिल को ध्वनिमत से सर्वसम्मति से पारित किया।

विपक्ष ने ED, CBI और इनकम टैक्स पर सवाल उठाया था

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में जांच एजेंसियों के इस्तेमाल लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में जांच एजेंसियों के इस्तेमाल लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि केद्र सरकार ED, CBI, इनकम टैक्स का गलत इस्तेमाल कर रही है। देश में इंडिपेंडेंट ऑटोनॉमस बॉडीज का दुरुपयोग हो रहा है। विपक्ष के नेता कहा कि सरकार राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ भेदभाव कर रही है। लोकतांत्रिक सरकार को गिराने का काम कर रही है।

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में संजय राउत की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कानून और संविधान को महाराष्ट्र में अनदेखा किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement