नेशनल हेराल्ड केस, लगातार दूसरे दिन ED का एक्शन: यंग इंडिया का दफ्तर सील; राहुल कर्नाटक दौरा छोड़कर दिल्ली लौट रहे, आज रात पहुंचेंगे

0
13
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • National Herald Newspaper Delhi Office Update | Sonia Gandhi Rahul Gandhi Money Laundering Cas

नई दिल्ली5 मिनट पहले

नई दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार लगातार दूसरे दिन कार्रवाई की है। ED ने दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की है। यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस सील होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी 2-3 उद्योगपतियों के लिए काम करती है। उन्होंने छोटे, मध्यम व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस नेता बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे थे, लेकिन वो अपना दौरा छोड़कर दिल्ली वापस आ रहे हैं। राहुल रात करीब 10:30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे।

मंगलवार को ही ED की टीम ने सुबह से देर शाम तक नेशनल हेराल्ड के दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह कार्रवाई सोनिया और राहुल से पूछताछ के बाद की गई थी।

यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस सील होने के बाद कांग्रेस मुख्यालय में चर्चा करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता।

बीजेपी हमें डराना चाहती है: अजय माकन
ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि यह विनाश काल है, विनाश काले विपरीत बुद्धि। बीजेपी हमें डराना चाहती है, लेकिन हम जनता के मुद्दों पर आवाज उठाते रहेंगे।

ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा बीजेपी हमें डराना चाहती है।

ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा बीजेपी हमें डराना चाहती है।

कांग्रेस ने 5 अगस्त को महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर देश और प्रदेशों में प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। हम प्रधानमंत्री आवास और राष्ट्रपति आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। बुधवार को डीसीपी की तरफ से हमें चिट्ठी आई है और हमें प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। ये प्रतिशोध की राजनीति है, बीजेपी लोगों को मुद्दों से भटकाना चाह रही है। हम जनता के मुद्दों पर प्रदर्शन करते हैं और बीजेपी कहती है कि हम अपने फायदे के लिए सड़कों पर हैं।

बड़े अपडेट्स…

  • कांग्रेस दफ्तर के साथ सोनिया और राहुल गांधी के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ी।
  • बिना इजाजत के दफ्तर न खोलने के निर्देश दिए गए हैं।
  • जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन कांग्रेस दफ्तर पहुंच गए हैं।
  • कुछ ही देर में ईडी कांग्रेस दफ्तर पहुंच सकती है।

कांग्रेस का बयान, गांधी के अनुयायी लड़ के जीतेंगे
सत्य की आवाज नहीं डरेगी पुलिसिया पहरों से। गांधी के अनुयायी लड़ के जीतेंगे इन अंधेरों से। नेशनल हेराल्ड का ऑफिस सील करना, कांग्रेस मुख्यालय को पुलिस पहरे में कैद करना तानाशाह की डर और बौखलाहट दोनों दिखाता है, लेकिन महंगाई और बेरोजगारी के सवाल तो फिर भी पूछे जाएंगे।

जयराम रमेश बोले- दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस दफ्तर को घेरा
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घरों को घेर लिया है। यह बदले की राजनीति का सबसे खराब रूप है, लेकिन हम चुप नहीं बैठेंगे। कांग्रेस लगातार मोदी सरकार के अन्याय और विफलताओं के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी।

ED ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडिया के दफ्तर को सील करके नोटिस चिपकाया।

ED ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडिया के दफ्तर को सील करके नोटिस चिपकाया।

राहुल बोले- तानाशाह के हर फरमान से लड़ना है

मंगलवार को ईडी की छापेमारी के खिलाफ नेशनल हेराल्ड दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। ED की कार्रवाई पर राहुल गांधी ने कहा था- कांग्रेस आप लोगों की है और आप कांग्रेस की ताकत हैं। हमें तानाशाह के हर फरमान से लड़ना है।

सोनिया गांधी से ई़डी की पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

सोनिया गांधी से ई़डी की पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया से 100 से ज्यादा सवाल हुए
नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से 3 दिन में 12 घंटे सवाल हुए थे। 21 जुलाई को 3 घंटे, 26 जुलाई को 6 घंटे और 27 अगस्त को 3 घंटे ED ने पूछताछ की थी। इस दौरान उनसे 100 से ज्यादा सवाल किए गए। ईडी ने राहुल गांधी से भी जून में पांच दिनों में 50 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी।

ED ने सोनिया से यह सवाल पूछे थे

  • यंग इंडिया लिमिटेड संस्था किस क्षेत्र में काम करती है?
  • लेनदेन से जुड़ी कितनी बैठकें आपके आवास 10 जनपथ पर हुईं?
  • लेनदेन के बारे में आपको क्या जानकारी है? इसके शेयर किस तरह बिके?

सुब्रह्मण्यम स्वामी बोले- जेल जाएंगे राहुल-सोनिया
नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस को सबसे पहले बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने उठाया था। उन्होंने भास्कर से बातचीत में कहा कि मेरी ईडी से बात हुई है, मामले की जांच एकदम सही दिशा में चल रही है। उनका कहना है कि नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल जेल जाएंगे। पढ़ें पूरी खबर…

जानिए नेशनल हेराल्ड केस क्या है?
नेशनल हेराल्ड केस का मामला सबसे पहले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में उठाया था। अगस्त 2014 में ED ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया। केस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीज, सैम पित्रोदा और सुमन दुबे को आरोपी बनाया गया था। नीचे ग्राफिक्स से समझिए इस पूरे केस को…



Source link

Advertisement