नेशनल अवॉर्ड विनिंग टीचर्स से मिले PM मोदी: बोले- हमारे शिक्षकों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति बनाने में बड़ी भूमिका निभाई

0
22


  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi; Teachers Day 2022 | PM Modi On National Award Winning Teachers

नई दिल्ली11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति बनाने में हमारे टीचर्स का बहुत बड़ा रोल रहा है। शिक्षा नीति की बहुत सराहना की जा रही है। आज जब देश आजादी के अमृतकाल के अपने विराट सपनों को साकार करने में जुट चुका है, तब शिक्षा के क्षेत्र में राधाकृष्णन जी के प्रयास हम सभी को प्रेरित करते हैं।

आज के युवा का जीवन शिक्षकों के हाथ में
उन्होंने शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त सभी शिक्षकों बधाई दी। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक की भूमिका व्यक्ति को रोशनी दिखाने की होती है, फिर वो सपने बोता है। ये हमारा सौभाग्य है कि हमारे वर्तमान राष्ट्रपति भी शिक्षक हैं। उनका जीवन शिक्षक के रूप में बीता है।

2047 में हिंदुस्तान कैसा बनेगा आज की पीढ़ी पर निर्भर
वर्तमान में जो शिक्षक हैं, जो आने वाले 10-20 साल तक सेवाएं देने वाले हैं। 2047 में देश गढ़ने का काम उनके हाथ में है। देश जो आज नए सपने, नए संकल्प लेकर खड़ा है। वो आज की पीढ़ी पर निर्भर करता है कि 2047 में हिंदुस्तान कैसा बनेगा। उनका जीवन शिक्षकों के हाथ में है।

राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को पीएम मोदी ने संबोधित किया।

राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को पीएम मोदी ने संबोधित किया।

स्टूडेंट्स के जीवन में लाना है बदलाव
भारत एजुकेशन इकोसिस्टम को मजबूत बनाने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। देश में न केवल स्टूडेंट्स को एजुकेट करना है बल्कि उनके जीवन में बदलाव भी लाना है।

खबरें और भी हैं…



Source link