नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर युवक को पीटा: महाराष्ट्र में तलवार, हॉकी स्टिक से हमला, युवक को मरा समझकर बेहोश छोड़ा

0
26
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Mob Attacks Maharashtra Man With Sharp Weapons, Accuses Him Of Supporting Nupur Sharma On Social Media; Four Held

मुंबई7 घंटे पहले

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर एक युवक पर करीब 15 लोगों ने तलवार और हॉकी स्टिक से हमला कर दिया। युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना जिले के कर्जत इलाके में 4 अगस्त को हुई। अहमदनगर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में अभी तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

इस बीच भाजपा विधायक नितेश राणे ने कहा कि अगर हिंदुओं पर इस तरह के हमले जारी रहे तो हमारे हाथ बंधे नहीं हैं। महाराष्ट्र शरिया कानून से नहीं, बल्कि संविधान से चलेगा।

क्या है पूरा मामला?
अहमदनगर के कर्जत इलाके में प्रतीक पवार नाम के युवक को 10 से 15 मुस्लिम युवकों ने रोक लिया। आरोपियों के हाथ में हॉकी स्टिक, तलवार और अन्य हथियार थे। प्रतीक को उन्होंने सोशल मीडिया में नूपुर शर्मा की डीपी लगाने और समर्थन करने को लेकर धमकी दी।

मुस्लिम युवकों ने प्रतीक से कहा कि हिंदू होने का तुम बहुत दिखावा कर रहे हो और इसके बाद उस पर हमला कर दिया। प्रतीक बेहोश होकर गिर पड़ा। भीड़ को लगा कि वह मर चुका है तब वे उसे छोड़कर भाग गए। उसे अस्तपाल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि प्रतीक को 35 टांके लगे हैं और पसलियां बुरी तरह से टूट चुकी हैं।

शरिया कानून से नहीं चलेगा महाराष्ट्र: नितेश राणे
भाजपा विधायक नितेश राणे ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर पार्टी पहले ही कार्रवाई कर चुकी है। यह एपिसोड पूरी तरह से बंद हो गया है, लेकिन फिर भी घटनाएं रुक नहीं रहीं। पहले उदयपुर, फिर अमरावती और अब अहमदनगर में हिंदू पर हमला किया गया है।

राणे ने चेतावनी दी है कि अगर हिंदुओं पर इस तरह के हमले जारी रहे तो हमारे हाथ भी बंधे नहीं हैं। अगर फिर ऐसा हुआ तो हमें भी अपनी तीसरी आंख खोलनी होगी। यह अंबेडकर की धरती है और हम शरिया कानून का पालन करने के लिए बाध्य नहीं हैं।

भाजपा विधायक नितेश राणे ने चेतावनी दी है कि अगर हिंदुओं पर इस तरह के हमले जारी रहे तो हमारे हाथ भी बंधे नहीं हैं

उदयपुर में नूपुर शर्मा का सपोर्ट करने पर हुई थी हत्या
राजस्थान के उदयपुर में 28 जून (मंगलवार) की शाम को दो लोगों ने गला काटकर दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी। कन्हैया ने 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला था। 2 हमलावर दिनदहाड़े दुकान में घुसे और धारदार हथियार से कई वार कर कन्हैया का सिर धड़ से अलग कर दिया था।

इस मामले की जांच अब नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) कर रही है। आरोपियों ने हत्या का पूरा वीडियो भी बनाया था और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली है। वीडियो में उन्होंने PM नरेंद्र मोदी तक को धमकी दे डाली।

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की दुकान में आरोपी कपड़ों के लिए नाप देने के बहाने घुसे और धारदार हथियार से वार कर कन्हैया की हत्या कर दी।

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की दुकान में आरोपी कपड़ों के लिए नाप देने के बहाने घुसे और धारदार हथियार से वार कर कन्हैया की हत्या कर दी।

अमरावती के केमिस्ट उमेश को बीच सड़क पर मारा गया
महाराष्ट्र के अमरावती में 21 जून को दवा व्यापारी उमेश कोल्हे की हत्या उनकी शॉप से कुछ दूर पर हुई थी। रात तकरीबन 10 बजे घात लगाकर बैठे तीन आरोपियों ने उन्हें बीच सड़क पर रोका और फिर चाकू से गले पर वार कर मौत के घात उतार दिया। उमेश ने भी सोशल मीडिया पर BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखी थी। इस मामले की जांच भी NIA कर रही है और फिलहाल अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अमरावती के उमेश कोल्हे के मर्डर से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

अमरावती के उमेश कोल्हे के मर्डर से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।



Source link

Advertisement