नुकीले जूते पहनना पड़ सकता है भारी, सेहत को हो सकते हैं ये नुकसान

0
21
Advertisement


Fashion Tips : कई महिलाएं शादी-पार्टी में नुकीले सैंडिल और जूते पहनना पसंद करती हैं. नुकीले सैंडिल और जूतों को कैरी करना काफी मुश्किल होता है. इसके अलावा यह आपके पैरों के लिए भी अच्छा नहीं माना जाता है. इन फुटवियर्स को पहनने पैरों की मांसपेशियां प्रभावित होने लगती हैं. इससे आपके पैरो के मसल्स कमजोर होने लगते हैं. इसके अलावा कई तरह की परेशानियां होने लगती हैं. आइए जानते हैं नुकीले फुटवियर पहनने से शरीर को होने वाले नुकसान के बारे में-

नुकीले फुटवियर पहनने से होने वाले नुकसान

चोट लगने का डर

नुकीले फुटवियर पहनने से अक्सर चोट लगने का डर बना रहता है. खासतौर पर अगर आपको डेली रुटीन में नुकीले फुटवियर पहनने की आदत नहीं है तो इसे पहनने से पहले सावधानी बरतें. 

जोड़ो में हो सकता है दर्द 

नुकीले फुटवियर पहनने से जोड़ो में दर्द (Joint Pain) की संभावना होने लगती है. दरअसल, जब आप नुकीले फुटवियर (Pointed Shoes) पहनते हैं तो आपके पैरों और पंजों पर काफी दवाब पड़ता है. इसका असर आपके पैरों की हड्डियों पर भी पड़ने लगता है. ऐसे में पैरों के ज्वॉइंट्स में दर्द होने की संभावना बढ़ जाती है. 

अंगूठे की हड्डी में दिक्कत

नुकीले जूते पहनने की वजह से पैरों के अंगूठे में काफी दर्द होने की संभावना बढ़ जाती है. खासतौर पर अंगूठे की हड्डियों में आपको काफी तेज दर्द का अनुभव हो सकता है. 

कमर में दर्द

नुकीले जूते पहनने के कारण शरीर का बॉडी पॉश्चर बिगड़ता है, जिसकी वजह से आपके कमर में काफी तेज दर्द का अनुभव हो सकता है.

पैसों की होती है बर्बादी

फैशन के चलते भले ही आप नुकीले फुटवियर खरीद लें, लेकिन यह सिर्फ एक पैसों की बर्बादी हो सकती हैं. क्योंकि अधिकतर लोग इसे लंबे समय तक नहीं पहनते हैं. ऐसे में आपका पैसा बर्बाद हो सकता है.

यह भी पढ़ें:

 इसलिए नखरे करते हैं बच्चे,आपको समझनी होगी ये सायकॉलजी

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Advertisement