धनवान और लोकप्रिय बनाता है ये रत्न, चमकाता है किस्मत, मकर और कुंभ वालों के लिए है वरदान | Neelam Ratna: This gem makes you rich and popular, shines luck, is a b | Patrika News

0
12
Advertisement


नीलम रत्न इन राशि वालों के लिए है वरदान: मकर और कुंभ राशि वालों के लिए नीलम रत्न सबसे शुभ माना जाता है। क्योंकि इन राशियों के स्वामी ग्रह शनि देव हैं और नीलम शनि का ही रत्न है। पश्चिमी ज्योतिष में तुला राशि वालों को नीलम धारण करने की सलाह दी जाती है। नीलम रत्न जन्म रत्न के तौर पर मिथुन, कन्या और वृषभ राशि के लोग भी पहन सकते हैं। लेकिन फिर भी इस रत्न को धारण करने से पहले ज्योतिषीय सलाह जरूर लें।

नीलम रत्न के फायदे: ये रत्न करियर में स्थिरता लाता है। शनि साढ़े साती और ढैय्या के बुरे प्रभाव को कम करता है। कमजोर शनि को मजबूत करता है। करियर में धन कमाने के अवसर प्रदान करता है। भाग्य में वृद्धि करता है। व्यक्ति को कार्य के प्रति केंद्रित, दृढ़ और प्रगतिशील बनाता है। आर्थिक स्थिति बेहतर करता है।

नीलम रत्न धारण करने की विधि: इस रत्न को धारण करने के लिए शनिवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है। नीलम रत्न की अंगूठी धारण करने से पहले इसे दूध, मिश्री, शहद और गंगाजल के घोल में डुबाकर 30 मिनट तक के लिए रख दें। फिर धूप-दीप जलाकर ‘ॐ शम शनिचराय नमः’ मंत्र का 11 बार उच्चारण करने के बाद इसे दाएं हाथ की बीच वाली उंगली में धारण कर लेना चाहिए।





Source link

Advertisement