दिल्ली पुलिस ने 1200 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी: 2 अफगान नागरिक गिरफ्तार, ड्रग्स बेचकर आने वाली रकम आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल होनी थी

0
10


  • Hindi News
  • National
  • Delhi Drug Smuggling; Delhi Police Special Cell Arrested Afghan Citizens

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने राजधानी में लगभग 325 किलो ड्रग्स पकड़ी है। इसके साथ ही 2 अफगान नागरिकों को पकड़ा गया है। बरामद ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1200 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ड्र्ग्स को बेचकर आने वाली रकम का इस्तेमाल हिंदुस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में किया जाना था। ड्रग्स की खेप पहले चेन्नई से लखनऊ और वहां से दिल्ली लाई गई थी।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अफगान नागरिकों की पहचान मुस्तफा और रहिमुल्लाह के रूप में हुई है। मुस्तफा काबुल और रहिमुल्लाह कंधार का रहने वाला है। यह लोग नारको टेरर सिंडिकेट के तहत बड़े लेवल पर ड्रग्स सप्लाई करते थे। दोनों 2016 से भारत में रिफ्यूजी बनकर रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि जब दोनों को पकड़ा गया तो इनके पास से कम मात्रा में ड्रग्स मिली। बाद में पूछताछ करने पर उनके पास बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई है।

चेन्नई से लखनऊ, बाद में दिल्ली लाए ड्रग्स
ड्रग्स में 312.5 किलो मेथमफेटामाइन और 10 किलो हेरोइन शामिल है। पुलिस ने बताया कि राजधानी दिल्ली के इतिहास में यह पकड़ी गई ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ड्रग्स की इस खेप को चेन्नई से लखनऊ और बाद में दिल्ली भेजा गया था।

शुरुआती जांच में पता चला है कि ड्र्ग्स को बेचकर आने वाली रकम का इस्तेमाल हिंदुस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में किया जाना था।

शुरुआती जांच में पता चला है कि ड्र्ग्स को बेचकर आने वाली रकम का इस्तेमाल हिंदुस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में किया जाना था।

ड्रग्स हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और राजस्थान में सप्लाई होना था
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लगातार बड़े नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर रही है। इस टीम में सीपी ललित मोहन नेगी, एसीपी हृदयभूषण, इंस्पेक्टर विनोद बडोला, इंस्पेक्टर सुंदर गौतम और यशपाल भाटी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इस ड्रग्स को दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और राजस्थान में सप्लाई किया जाना था।

खबरें और भी हैं…



Source link