‘तुम लोग छोटी जाति के हो, तुम्हारे ऊपर थूकना चाहिए’: जौनपुर में टीचर ने छात्राओं को बोले अपशब्द; कहा- घास छीलने की औकात है तुम्हारी

0
9


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jaunpur
  • You Should Spit On People Indecent Remarks On Dalit Girl Students, : Allegations Of Girl Students Teachers Address With Casteist Words, Case Filed

जौनपुर4 घंटे पहले

जौनपुर के सरकारी स्कूल में टीचर के छात्राओं को जाति सूचक शब्द बोलने और गाली देने का मामला सामने आया है। छात्राओं का आरोप है, ”टीचर कहते हैं कि तुम लोग छोटी जाति के हो, तुम्हारे ऊपर थूकना चाहिए। तुम लोगों की औकात है कि मेरे घर के पीछे घास छीलो।”

तीन दिन पहले इसको लेकर छात्राओं के परिजनों ने हंगामा किया था। पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया था, लेकिन कोई तहरीर न मिलने पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। शुक्रवार को मामले के तूल पकड़ने पर आरोपी टीचर और प्रिंसिपल पर मुकदमा दर्ज कर किया गया।

ये फोटो ज्ञानदायिनी पूर्व माध्यमिक विद्यालय की है। स्कूल पहुंचकर छात्राओं के परिजन ने हंगामा किया है।

कक्षा 6 में पढ़ने वाली छात्राओं ने लगाए आरोप
चंदवक थाना क्षेत्र के कसिली कैलाशपुर डोभी में ज्ञानदायिनी पूर्व माध्यमिक विद्यालय है। यहां के छात्रों ने टीचर सभाजीत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कक्षा 6 में पढ़ने वाली छात्रा सुरभि ने बताया, ”सभाजीत सर छोटी जाति का कहकर बुलाते हैं। कहते हैं कि जिस तरह नाली साफ करने के बावजूद नाली साफ नहीं होती, वैसे ही तुम लोगों की जाति है। वह पहले भी कई बार इस तरह की बातें बोल चुके हैं।”

छात्रा श्रेया कुमारी ने बताया, ”सर कहते हैं कि छोटी जाति की औकात है, वह उनके घर के पीछे आकर घास छीलें।” छात्रा आंचल बताती हैं, ”सर कहते हैं कि तुम लोग कभी नहीं सुधरोगे। नाली के कीड़े जैसी तुम लोगों की जाति है।” इतना ही नहीं, छात्राओं का आरोप है कि टीचर कहते हैं कि मोबाइल लेने के बाद लड़कियां अश्लील काम करेंगी।

ये फोटो स्कूल की प्रिंसिपल कुसुम तिवारी और आरोपी टीचर सभाजीत की है।

ये फोटो स्कूल की प्रिंसिपल कुसुम तिवारी और आरोपी टीचर सभाजीत की है।

प्रिंसिपल बोलीं- टीचर से बात की जाएगी
स्कूल की प्रिंसिपल कुसुम तिवारी ने बताया कि कुछ महिलाओं ने टीचर पर आरोप लगाकर हंगामा किया। टीचर से बात कर मामले का पता लगाया जाएगा। वहीं, आरोपी टीचर सभाजीत ने बताया कि वह ऐसी बात कर ही नहीं सकते हैं। छात्राओं के आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा कि वह शिक्षक धर्म का पालन करते हैं।

पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को शांत कराया।

पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को शांत कराया।

पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया
सीओ केराकत गौरव शर्मा ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर शुक्रवार को एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। मामले की जांच की जा रही है। सभी तथ्यों पर छानबीन की जा रही है। छात्राओं के बयान को भी रिकॉर्ड कराया जाएगा। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।



Source link