तिरंगा मुहिम के विरोध में सिमरनजीत मान: संगरूर सांसद बोले- केसरी झंडा लगाएं; CM बोले- संविधान की शपथ खाकर तिरंगे से दिक्कत क्यों?

0
11
Advertisement


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Har Ghar Tiranga; Bhagwant Mann, Sangrur MP Simranjit Singh Mann On Modi Govt Campaign

चंडीगढ़38 मिनट पहले

संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान को केंद्र सरकार की तिरंगा मुहिम रास नहीं आई। सांसद मान ने लोगों से अपील की कि अपने घरों और कारोबारी संस्थानों पर केसरी झंडा लगाएं। इस पर पंजाब के CM भगवंत मान ने सांसद पर तंज कसा।

सीएम ने कहा कि संविधान की कसम खाने वालों को तिरंगे से दिक्कत क्यों है?। वहीं अब इसको लेकर बवाल मचना शुरू हो गया है। इससे पहले सांसद सिमरनजीत मान शहीद भगत सिंह को आतंकवादी कह चुके हैं। जिसका भी सीएम भगवंत मान ने कड़ा विरोध किया था।

सांसद सिमरनजीत मान ने तिरंगा मुहिम के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट भी डाली।

मान बोले- तानाशाही हुक्म को नहीं मानेंगे
सांसद सिमरनजीत मान ने कहा कि केजरीवाल अपने स्टूडेंट्स से कट्‌टरवादी सोच के तहत तिरंगे झंडे की बात करते हैं। इन तानाशाही हुक्मों को सिख विद्यार्थी कैसे मंजूर करेंगे। मान ने कहा कि केसरी झंडा लगाकर अपनी आजाद हस्ती को कायम रखना चाहिए। तिरंगे लहरा हमें उलझाकर हमारी अलग सोच, पहचान और आजादी के मकसद को कट्‌टरवादी सोच के अधीन करने की कोशिश की जा रही है।

CM भगवंत मान बोले- डबल स्टेंडर्ड नहीं चलेगा
भगवंत मान ने सिमरनजीत मान पर कहा कि संविधान की कसम खाते हैं और इन्हें देश का झंडा पसंद नहीं है। इस तरह का डबल स्टैंडर्ड नहीं चलेगा। यह देश हमें शहीदों और पूर्वजों ने लेकर दिया है। हमने 90% कुर्बानियां दी हैं। झंडा पसंद न कहने वालों की यह सब दुकानें हैं। पंजाब के लोगों को सुविधाएं चाहिए, इनकी दुकानों का कोई ग्राहक नहीं है।



Source link

Advertisement