डिस्को डांसर फेम डायरेक्टर बी सुभाष की पत्नी का निधन: किडनी और फेफड़ों से जुड़ी गंभीर बीमारियों से पीड़ित थीं तिलोत्तिम्मा

0
27
Advertisement


20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फिल्म मेकर बी सुभाष की पत्नी तिलोत्तिम्मा का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। वो 67 साल की थीं। तिलोत्तिम्मा पिछले छह साल से किडनी और फेफड़ो से संबधी गंभीर बीमारी से जूझ रहीं थीं। बी सुभाष को उनकी फिल्म डिस्को डांसर के लिए पहचाना जाता है। कुछ समय बाद वह गुमनामी के अंधेरे में चले गए।

पत्नी का इलाज कराने के लिए पैसे नहीं थे
सुभाष की पत्नी का इलाज पिछले पांच साल से मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में हो रहा था। पिछले दिनों यह भी खबर आई थी कि वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे और उनके पास पत्नी के इलाज कराने के पैसे भी नहीं थे।

छह साल पहले ही डॉक्टर ने बता दिया था कि उनकी पत्नी को किडनी की गंभीर बीमारी है। इसके बाद सुभाष ने अपनी किडनी देने का फैसला किया था, लेकिन टेस्ट के बाद पता चला कि तिलोत्तिम्मा को फेफड़ों की भी बीमारी है। फेफड़ों पर असर न पडे़, इस वजह से डॉक्टर्स ने किडनी ट्रांसप्लांट करने के लिए भी मना कर दिया था। इसके बाद पिछले कुछ सालों से उनकी हालात दिन-प्रतिदिन बिगड़ती ही जा रही थी।

सलमान खान ने की थी मदद
बी सुभाष दो बेटियों और बेटों के पिता हैं। उन्होंने करीब 18 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। कोरोना काल में सुभाष की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई। इसके बाद अपनी पत्नी के इलाज के लिए उन्होंने बॉलीवुड के लोगों से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद सलमान खान और मिथुन चक्रवर्ती ने उनकी मदद की थी।

1982 में मिली पहचान
बी सुभाष का पूरा नाम बब्बर सुभाष है। उन्होंने साल 1978 में आई फिल्म अपना खून डायरेक्शन में डेब्यू किया था। इसके बाद सुभाष ने जालिम, तकदीर का बादशाह, कसम पैदा करने वाले की, एडवेंचर ऑफ टार्जन, कमांडो, लव लव लव जैसी फिल्में डायरेक्ट की। लेकिन बब्बर सुभाष को पहचान मिली 1982 में आई फिल्म डिस्को डांसर से, इसमें मिथुन चक्रवर्ती लीड रोल में थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement