टी20 के नंबर-1 प्लेयर सूर्यकुमार: चाचा जिनके पहले गुरु और सहवाग-सचिन आदर्श, बैडमिंटन चैंपियन भी रहे

0
9


9 घंटे पहलेलेखक: आतिश कुमार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार यादव अपने बल्ले से बॉलर्स के छक्के छुड़ा रहे हैं। फैंस इन्हें भारत का एबी डिविलियर्स और SKY नाम से भी बुलाते है। मौजूदा वर्ल्ड कप की बात करें तो सूर्य कुमार यादव ने जबरदस्त फॉर्म दिखाई है।

ये स्टोरी लिखे जाने तक खेले गए तीन मैचों में सूर्या ने 134 रन बनाए हैं, इसमें उनका स्ट्राइक रेट 178.66 रहा है। जबकि उनके औसत की बात करें तो यह 67 का है, जो कि किसी भी बल्लेबाज की तुलना में इस विश्वकप में कहीं ज्यादा है। ऑन फील्ड ऐसी तूफानी पारी खेलने वाले सूर्या, ऑफ फील्ड में स्पीडी कारों और बाइक्स का शौक रखते हैं। फिलहाल अपनी अच्छी फॉर्म और टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बनने की वजह से वे चर्चा में हैं।

आज लग्जरी लाइफ में जानिए सूर्या के किस्सों के जरिए उनकी लैविश लाइफ के बारे में…

परिवार संग मुंबई के आलीशान अपार्टमेंट में रहते हैं सूर्या

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले सूर्या, मौजूदा समय में मुंबई के आलीशान अपार्टमेंट में परिवार के साथ रहते है। सूर्या मुंबई के चेंबूर इलाके के आलीशान अपार्टेमेंट में रहते है। यहां वो अपनी पत्नी देविशा, माता-पिता और बहन के साथ रहते हैं। घर के इंटीरियर को मॉर्डन तरीके से डिजाइन किया गया है, जिसमें इलेक्ट्रिक ब्लू सोफे और व्हाइट डाइनिंग टेबल जैसे फर्नीचर्स हैं।

चाचा की मदद से वाराणसी की गलियों में सीखा क्रिकेट
वाराणसी से क्रिकेट का ककहरा सिखने वाले सूर्यकुमार यादव की प्रतिभा को बचपन में ही उनके चाचा और पहले गुरु विनोद यादव ने पहचाना था। वाराणसी की गलियों से मैदान तक का सफर उनके चाचा विनोद यादव ने ही पूरा कराया। क्रिकेट का बल्ला थामने से लेकर खेल की पहली शिक्षा विनोद यादव के ही घर की गलियों से हुई। खुद सूर्यकुमार भी अपने चाचा को ही अपना सबसे पहला गुरू मानते है। सूर्या के चाचा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सूर्या ने हमेशा से अपना आदर्श सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को माना है।

महंगी और तेज गाड़ियों के शौकीन सूर्या

सूर्या को पिच पर जितना तेज खेलना पसंद है, सड़क पर भी उतनी ही तेजी से चलने वाली गाड़ियों का भी शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सूर्यकुमार यादव के पास हाईस्पीड कारों का शानदार कलेक्शन है। हाल ही में उन्होंने अपने कार कलेक्शन में Mercedes-Benz GLE Coupe को शामिल किया है। इसकी कीमत करीब 2.15 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास 90 लाख रुपए कीमत की Range Rover Velar, और 60 लाख रुपए कीमत की Audi A6 जैसी कारें हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पास Suzuki Hayabusa और Harley-Davidson जैसी महंगी बाइक्स भी हैं।

हाल के दिनों में ही बढ़ी है सूर्या की आमदनी
स्पोर्ट्स वेबसाइट्स की रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार यादव की नेटवर्थ लगभग 30 करोड़ रुपए है। उन्होंने हाल के दिनों में करोड़ों की कमाई की है और भारत और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते हुए उनकी कमाई एक नई ऊंचाई पर पहुंच चुकी है।

बॉडी पर टैटू को सबसे बड़ी लग्जरी मानते हैं सूर्या

तेजी से रन बनाने के लिए फेमस सूर्या, अपने टैटू प्रेम को लेकर भी काफी फेमस है। रिपोर्ट्स की माने तो सूर्या की बॉडी पर 10 से ज्यादा टैटू है। एक टीवी शो में सूर्या ने बताया था कि पहली बार उन्हें टैटू बनवाने में इतना मजा आया कि उन्होंने उसी वक्त अपनी बॉडी पर ज्यादा से ज्यादा टैटू बनवाने का फैसला किया। फिलहाल उनकी बॉडी पर उनके माता-पिता की तस्वीर से लेकर पत्नी के नाम तक का टैटू का मौजूद है।

बैडमिंटन में जूनियर टाइटल भी जीत चुके है सूर्या
सूर्या का सफर शुरू हुआ था मुंबई में अणुशक्ति नगर में। पिता अशोक यादव बीएआरसी (भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर) में इंजीनियर थे। उनके पिता ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनके साथी और दोस्त अभी भी हैरान हैं कि इंजीनियरों और साइंटिस्ट की कॉलोनी का एक लड़का कैसे भारत का क्रिकेटर बन गया? सूर्या ने मुंबई के एटॉमिक सेंट्रल हाई स्कूल से पढ़ाई शुरू की और साथ ही वहां क्रिकेट और बैडमिंटन दोनों खेले। स्कूल के दौरान ही सूर्या ने बैडमिंटन में जूनियर टाइटल भी जीत रखा है। सूर्या ने बैडमिंटन को क्रिकेट से ज्यादा तव्वजो इसलिए दी क्योंकि उनको बचपन में बैडमिंटन की तुलना में क्रिकेट खेलने के बहाने घर से बाहर ज्यादा समय तक रहने को मिलता था।

क्रिकेट के अलावा घूमने के शौकीन हैं सूर्या

मुंबई इंडियंस के स्टार बैटर जब क्रिकेट नहीं खेलते तब लग्जीरियस जगहों पर घूमना पसंद करते है। ऑफ फील्ड रहने पर सूर्या अक्सर अपनी पत्नी देविशा शेट्टी के साथ दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में घूमते है। जिसमें भारत के एकमात्र क्लिफ-टॉप बीच रिजॉर्ट से लेकर फ्लोरिडा के मियामी जैसी जगहें शामिल है। सूर्यकुमार यादव ने लंबी डेटिंग के बाद साल 2016 में देविशा से शादी की थी। सूर्यकुमार- देविशा की पहली मुकालात 2012 में मुंबई के पोद्दार डिग्री कॉलेज में हुई थी।



Source link