टी-20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का: रस्सी वैन डेर ड्यूसेन चोट के कारण हुए बाहर, वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ अफ्रिका खेलेगी सीरीज

0
16


जोहान्सबर्ग11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इस साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ, साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा करने वाली दूसरी टीम बन गई है। अफ्रिका से पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1 सितंबर को अपने टी-20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की थी। साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज रस्सी वैन डेर ड्यूसेन को चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा है। वहीं, टीम की कमान टेम्बा बावुमा को दी गई है। कोलपैक डील से वापसी करने वाले रिले रोसौव भी टीम का हिस्सा होंगे। टीम ने दो फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर्स ड्वेन प्रिटोरियस और वेन पार्नेल को को वर्ल्ड कप की टीम में मौका दिया है। बाकी टीम में रिजर्व प्लेयर के तौर पर एंडिले फेहलुकवायो, जॉर्न फॉर्टुइन और मार्को जानसेन को रखा गया है।

साउथ अफ्रीका की पूरी टीम

मेन सक्वाड: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हैंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, लुंगी एनगिडी,एनरिक नॉर्त्या, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रिली रोसो, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स।
रिजर्व प्लेयर: जॉर्न फॉर्टुइन, मार्को जानसेन और एंडिले फेहलुकवायो।

सितंबर के अंत में भारत से टी20 सीरीज
साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान करके ये जता दिया है कि वो अपने प्लेयर्स को कॉन्फिडेंस देगा। इसी कड़ी में साउथ अफ्रीका सितंबर के अंत में 3 टी20 और 3 वनडे की सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करेगा। साउथ अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी प्लेइंग XI फाइनल करना चाहेगा और उसे पर्याप्त मैच प्रैक्टिस देगा।

सितंबर के अंत में साउथ अफ्रीका करेगी भारत का दौरा

सितंबर के अंत में साउथ अफ्रीका करेगी भारत का दौरा

इंग्लैंड के दौरे पर है साउथ अफ्रीका

अभी साउथ अफ्रीका इंग्लैंड के दौरे पर है। साउथ अफ्रीका को इस दौरे पर कुल 9 मुकाबले खेलने है। साउथ अफ्रीका ने 27 जुलाई से 31 जुलाई के बीच इंग्लैंड को उन्हीं की जमीन हराया था। इस 3 मैच को साउथ अफ्रीका ने 2-1 से जीता था। रीजा हेंड्रिक्स ने 60 की औसत से 180 रन बनाए थे और इस सीरीज मे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। रीजा को प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी खिताब दिया गया था।

रीजा हेंड्रिक्स ने 60 की औसत से 180 रन बनाकर बने थे प्लेयर ऑफ द सीरीज

रीजा हेंड्रिक्स ने 60 की औसत से 180 रन बनाकर बने थे प्लेयर ऑफ द सीरीज

खबरें और भी हैं…



Source link