झलक दिखला जा शो को जज करने पर करण जौहर: बोले- डायरेक्टर होना मेरा सबसे बड़ा सपना था और वही रहेगा

0
16


मुंबई24 मिनट पहलेलेखक: उमेश कुमार उपाध्याय

  • कॉपी लिंक

डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा पांच साल बाद वापस आ रहा है। इसे करण जौहर, माधुरी दीक्षित नेने और नोरा फतेही जज कर रहे हैं और होस्ट मनीष पॉल हैं। शो में कुल 12 प्रतिभागी हैं। करण शो के कांसेप्ट को बहुत सशक्त बताते हैं। पढ़िए दैनिक भास्कर से करण की बातचीत का प्रमुख अंश:

इन प्रतिभागियों में आप किसे सबसे पहले से जानते हैं?
कइयों को पहले से जानता हूं। शिल्पा शिंदे जी हैं, उनसे पहले मिल चुके हैं। रूबीना दिलाइक रियलिटी शो विनर रही हैं। एक गश्मीर महाजनी हैं, उनका काम देख चुके हूं। उन्हें मराठी सिनेमा में बहुत पसंद किया जाता है।

आप इस शो को काफी समय से जज कर रहे हैं। अब आप क्या चीजें नई पाते हैं?
अब की जनरेशन काफी कॉन्फिडेंट है। पहले की बात की जाए तो जब लोग पहली बार स्टेज पर आते थे, तब वह बहुत टेंटेटिव होते थे। अब की जनरेशन बहुत श्योर और कॉन्फिडेंट रहते हैं और वह मेगा मूवी स्टार की तरह परफॉर्म करते हैं। उन्हें कैमरा फेस करने में कोई भी झिझक या हेसिटेशन नहीं होती।

प्रतिभागियों को जज करते समय बतौर जज किस तरह से क्रिएटिव संतुष्टि पाते हैं?
एक होता कि आप डांस में कितने अच्छे हो। दूसरा आपके एक्ट का एक फैक्टर होता है। एक फीलिंग आती है, एक एनर्जी होती है, जिसे हम एक्स फैक्टर बोलते हैं। तीसरा, आपका कांसेप्ट है। आपने क्या कांसेप्ट चूज किया है। यह नहीं कि कोरियोग्राफी में आपने डांस किया और चले गए। ये तीन फैक्टर मैं देखता हूं।

जैसा कि आपने बताया कि सारे कंटेस्टेंट बहुत बढ़िया कर रहे हैं, पर आपको क्या लगता है कि शो मे आगे बढ़ने का सबसे ज्यादा पोटेंशियल किस में है?
यह बताना अभी बहुत जल्दबाजी होगी, क्योंकि मैंने यह देखा है कि झलक जिस तरह शुरू होता है, उस तरह खत्म नहीं होता। आपको शुरू में जो लगता है कि यह जीत सकते हैं, पर आखिर में कोई और ही निकल कर आता है। तो अभी मैं कुछ कह नहीं सकता। वह सब काफी प्रॉमिस कंटेस्टेंट है।

निर्माण, निर्देशन, जजिंग, होस्ट आप सब करते हैं। इनमें से सबसे मजेदार क्या लगता है?
निर्देशक होना मेरा सबसे बड़ा सपना था और वही मेरा सपना रहेगा। एक आपकी कोर जॉब होती है। एक प्रोफेशनल होता है, वह फिल्म डायरेक्शन है। टॉक शो को होस्ट करना या रियलिटी शो को जज करना, यह सब मेरे लिए हॉबीज है, जिसे करने में बहुत मजा आता है। अगर कोई हॉबी ऐसी हो, जिसे करते हुए लोग आपको पैसे दें, तब उससे बड़ी बात हो ही नहीं सकती।

शो के मूड यानी कांसेप्ट किस तरह से बदला हुआ दर्शक देख पाएंगे?
जो टैलेंट है, वह ज्यादा प्रीपेड आया है। इस बार हमने देखा है कि 12 प्रतिभागी जो हैं, वे सारे प्रीपेड आए हैं। ऐसा लग रहा है कि हीरो-हीरोइन सारे ट्रेंड डांसर आए हैं। झलक दिखला जा में एक सफर नॉन डांसर और डांसर का था। इसमें सिर्फ शेफ जोरावर कालरा नॉन डांसर हैं बाकी के सारे अमेजिंग हैं। सबके पहले परफॉर्मेंस इतने कमाल के थे, जिसे 3 तारीख को देखेंगे, तब पाएंगे कि झलक का स्टैंडर्ड बहुत बढ़ गया है।

बतौर जज नोरा फतेही को किस तरह देखते हैं?
आपको नोरा की एक बात पता है कि वह इस शो में कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं। प्रतिभागी से लेकर जज तक का सफर मेरे हिसाब से रिमर्केबल जर्नी है। आप जैसा जानते हैं कि झलक एक जर्नी का शो है- फ्रॉम बीइंग नॉन डांसर टू डांसर। एक डांसर से जज तक का सफर और इतने सारे ब्लॉकबस्टर सॉन्ग्स का फेस रह चुकी हैं। वह एक बेंचमार्क है कि आप कितना बेहतर डांस कर सकते हैं। ऐसे में जब मैं उन्हें जज की सीट पर देखता हूं तो मुझे बहुत गर्व होता है। उन्हें देखकर लगता है कि सपने रियलिटी भी बनते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link