ज्योतिष: घर में बढ़ रहे हैं क्लेश और आर्थिक समस्याएं, तो इन ज्योतिष उपायों से लौट सकती है सुख-शांति | Astrological remedies to remove family and money problems | Patrika News

0
17
Advertisement


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान जी के सामने पंचमुखी दीपक जलाएं और अष्टगंध की धूप को पूरे घर में फैलाएं। मान्यता है कि इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सुख-शांति का वास होता है।

गृह क्लेशों से मुक्ति पाने के लिए रात में सोने से पहले गाय के घी में एक कपूर का टुकड़ा डुबोकर उसे पीतल के बर्तन में रखकर जला दें। इसके अलावा सप्ताह में एक बार कपूर जलाकर पूरे घर में उसका धुआं दिखाने से भी नकारात्मकता दूर होती।

पति-पत्नी के बीच आपसी संबंधों में खटास पैदा होने लगी है तो दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए ज्योतिष अनुसार अष्टमी तिथि के दिन पति-पत्नी एक साथ मिलकर मां गौरी का पूजन और श्रृंगार करें। साथ ही कन्याओं को भोजन कराएं।

यदि आपको अपने कारोबार में घाटे और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो अष्टमी तिथि के दिन रात्रि में अपने घर के मुख्य द्वार पर शुद्ध घी का दीपक जलाएं और मां लक्ष्मी के पैरों के चिन्ह लगाएं। मान्यता है कि इससे सौभाग्य और समृद्धि में वृद्धि होती है।

यह भी पढ़ें

 

ज्योतिष: कोई भी रत्न पहनते समय रखें इन बातों का खास ख्याल, अन्यथा लाभ की जगह बढ़ सकती हैं परेशानियां





Source link

Advertisement