जेमिमा, दीप्ति प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस में: दोनों ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया, दीप्ति प्लेयर ऑफ द सीरीज रहीं

0
7


स्पोर्ट्स डेस्क9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ICC ने अक्टूबर के विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए भारत की 2 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस अवॉर्ड के लिए 3 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया है। ये तीनों ही खिलाड़ी एशिया से हैं।

भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम हाल ही में बांग्लादेश में आयोजित विमेंस एशिया कप 2022 जीतकर चैंपियन बनी है। टीम की खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। अब भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को अक्टूबर के ICC विमेंस प्लेयर ऑफ थे मंथ के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई तीसरी खिलाड़ी पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार हैं।

दीप्ति शर्मा का एशिया कप में जबरदस्त प्रदर्शन

विमेंस एशिया कप में लगातार अच्छे प्रदर्शन से दीप्ति ने साबित किया है कि वो यह अवॉर्ड डिजर्व करती हैं। दीप्ति ने कुल 8 मैच खेले और 7.69 के औसत से 13 विकेट चटकाए। दीप्ति का सबसे शानदार प्रदर्शन थाईलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ रहा। थाईलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने महज 7 रन देकर 3 विकेट झटके।

पाकिस्तान के खिलाफ भिड़ंत में 27 रन देकर 3 विकेट लिए। इस टूर्नामेंट में दीप्ति ने UAE के खिलाफ 49 गेंदों में 64 रन बनाकर भारत को जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया। उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के भी लगाए। दीप्ति विमेंस एशिया कप में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रही थीं।

चोट के बाद जेमिमा की वापसी

भारत की युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने चोट से उबर के विमेंस एशिया कप से जोरदार वापसी की। इस टूर्नामेंट के दौरान जेमिमा ने 54.25 के औसत से 217 रन बनाए। श्रीलंका और UAE के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलने के बाद जेमिमा को दोनों मैचों में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब मिला था। श्रीलंका के खिलाफ जेमिमा ने 53 गेंदों में 76 रन और UAE के खिलाफ 45 गेंदों में 75 रन बनाए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link