जीत की दहलीज पर पहुंच कर हारीं हिमा दास: कॉमनवेल्थ गेम्स में महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में भारत के हाथ लगी निराशा

0
15
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Hima Das 200m Timing | Commonwealth Games Hima Das 200m Timing Final Results

बर्मिंघमएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की महिलाओं की 200 मीटर इवेंट में बड़ा झटका लगा है। भारत की नई उड़न परी हिमा दास फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं। उनकी हार हर किसी के लिए दिल तोड़ने वाली रही, क्योंकि वो 1 या 2 सेकेंड से नहीं, बल्कि 0.1 सेकेंड के अंतर से फाइनल में जगह नहीं बना सकीं।

200 मीटर के सेमीफाइनल में हिमा 23.42 सेकेंड के साथ तीसर नंबर पर रहीं। नामीबिया की क्रिस्टीन एमबोमा और ऑस्ट्रेलिया की एला कोनोली सेमीफाइनल 2 में टॉप 2 में रहते में फाइनल में पहुंचीं।

टॉप 2 फाइनल में
दरअसल महिलाओं के 200 मीटर वर्ग में 3 सेमीफाइनल हीट थी, जिनमें शीर्ष 2 और अगली दो सबसे तेज धाविकाओं ने फाइनल में जगह बनाई। दूसरे स्थान पर रहने वाली एला कोनोली ने 23.41 सेकेंड का समय लिया, जबकि हिमा ने 23.42 सेकेंड का समय लिया।

उन्होंने हीट में इतना ही समय लिया था। करीबी अंतर से मिली इस हार ने हिमा का फाइनल में दौड़ने का सपना तोड़ दिया, जिससे वो काफी निराश भी हैं। रेस पूरी होने के बाद उनके चेहरे पर निराशा साफ नजर भी आ रही थी।

हीट में नंबर 1 पर रहकर किया था क्वालिफाई
हिमा दास ने 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में हीट में नंबर एक पोजिशन पर रहकर क्वालिफाई किया था। उन्होंने हीट में 23.42 सेकेंड का समय लिया था। हालांकि, फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें अपनी टाइमिंग को और बेहतर की जरूरत थी, मगर वो सेमीफाइनल में अपनी टाइमिंग को बेहतर नहीं कर पाईं और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना भी पड़ा।

हिमा ने आसानी से हीट की रेस जीत ली थी। 200 मीटर में उनका पर्सनल बेस्ट 22.88 सेकेंड है। 200 मीटर में तो हिमा चूक गईं, मगर अब महिलाओं की 4*100 मीटर रिले में उनसे काफी उम्मीदें हैं। पहला दौर शनिवार को खेला जाएगा, जिसमें हिमा दास, दुती चंद, श्रबनी नंदा, एनएस सिमी की चौकड़ी चुनौती पेश करेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement