जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए आंतकी की कार्डियक अरेस्ट से मौत: राजौरी में पकड़ा गया था; भारतीय सेना पर फिदायीन हमले की बात कबूली थी

0
22


  • Hindi News
  • National
  • Pakistani Terrorist Death; Tabarak Hussain Died Due To Heart Attack In Jammu Kashmir

श्रीनगर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में इलाज के कार्डियक अरेस्ट (दौरान दिल का दौरा) से आतंकी तबरक हुसैन की मौत हो गई है। 21 अगस्त को नौशेरा में LOC पर घुसपैठ करने की कोशिश करने के दौरान सुरक्षा बलों ने उसे पकड़ा था। जानकारी के मुताबिक हुसैन सेना पर फिदायीन हमला करने वाला था, लेकिन सुरक्षा बलों ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया था।

पैर और कंधे में लगी थी गोली
सेना के अधिकारी के मुताबिक उसके पैर और कंधे पर गोली लगी थी। जिसके बाद उसे सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूछताछ के दौरान हुसैन ने भारतीय पोस्ट पर हमले की साजिश का खुलासा किया था। आतंकवादी हुसैन ने बताया था कि उसे चार और आतंकवादियों के साथ भेजा गया था।

हमला करने के दिए थे 30 हजार पाकिस्तानी रुपए
इन सभी को पाकिस्तानी कर्नल यूनुस चौधरी ने LOC पार करने के बाद भारतीय सैनिकों पर फिदायीन हमले को अंजाम देने के लिए पैसे और चार से पांच बंदूकें दी थीं। भारतीय सेना से मुठभेड़ में हुसैन को गोली लगी थी, जबकि उसके साथी फरार हो गए थे। कर्नल ने उसे भारतीय पोस्ट पर हमला करने के लिए 30 हजार पाकिस्तानी रुपए (10,980 भारतीय रुपए) दिए थे।

घायल होने के बाद हुसैन को तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया था। होश आने के बाद उसने साजिश का खुलासा किया था।

घायल होने के बाद हुसैन को तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया था। होश आने के बाद उसने साजिश का खुलासा किया था।

2016 में भी हो चुका है गिरफ्तार
हुसैन को 2016 में भी इसी इलाके में भारतीय सेना ने गिरफ्तार किया था। तब वह अपने भाई हारून अली के साथ आया था। हालांकि, तब सेना ने उसे मानवीयता के आधार पर रिहा कर दिया था। उसे नवंबर 2017 में पाकिस्तान वापस भेज दिया था। उसने कहा कि इस बार हमला नहीं कर सके। बाकी लोग भाग गए। एक गोली लगने के बाद, भारतीय सेना ने मुझे बचा लिया था।

खबरें और भी हैं…



Source link