घर बैठे इन एक्सरसाइज की मदद से अपनी लटकती आर्म्स से पाएं छुटकारा

0
11
Advertisement


Exercise For Toned Arms: अगर आप अपनी लटकती आर्म्स (Fatty Arms) से परेशान हैं और उसकी वजह से कोई भी स्लीवलेस ड्रेस को कैरी नहीं कर पा रहे हैं तो टेंशन नहीं लीजिए. आज हम आपको कुछ ऐसे एक्सरसाइज के बारे में बता रहे हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे आसानी से अपने लटकती आर्म्स से छुटकारा पा सकते हैं. जी हां, इन एक्सरसाइज को बस आप रेगुलर तौर पर अपनी लाइफस्टाइल में शामिल कर लें फिर तो रिजल्ट मिलना ही है. आइए जानते हैं इन एक्सरसाइजेस (Exercise for Toned Arms) को जिनकी मदद से आप अपने लटकती आर्म्स से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं.

पुश अप्स
आर्म्स के फैट को कम करने के लिए ये एक्सरसाइज सबसे बेस्ट मानी जाती है. इस एक्सरसाइज को करने के लिए मैट पर पेट के बल लेट जाएं. अब अपनी हथेलियों को कंधों से थोड़ा अलग जमीन पर रखें और हाथ थोड़े मुड़े होने चाहिए. अब दोनों घुटने मोड़ें यह जमीन से टच होने चाहिए और दोनों पैरों को एक साथ आकाश की ओर देखते हुए पार करना चाहिए. अब अपने हाथ और घुटने पर वजन का सपोर्ट करें और बॉडी को तब तक नीचे करें जब तक कि जमीन के संपर्क में ना आ जाएं. इस स्टेप को करते समय सांस लें और छोड़ें ऐसा करते हुए बॉडी को ऊपर की ओर धकेलें और बाहों और कंधों पर प्रेशर महसूस करें. इस एक्सरसाइज को रोजाना कम से कम 10 बार दोहराएं. 

बाइसेप
ये एक्सरसाइज आपके बाहों को ताकत देने के साथ ही मसल्स गेन करने में मदद करता है. इस एक्सरसाइज को करने के लिए दोनों हाथों में डंबल पकड़ते हुए हाथों को सीधा रखें. अब अपनी कोहनी को मोड़ें और डंबल को अपने कंधों तक खीचें. फिर हाथों को नीचे करें और वापस से इसी अवस्था में आ जाएं. इस प्रक्रिया को कम से कम दोहराएं. 

बेंच प्रेस 
इस एक्सरसाइज को कंधों, ट्राइसेप्स और बाइसेप्स को टोन्ड करने के लिए आर्म्स को पल्स किया जाता है. इसे करने के लिए फ्लैट बेंच का इस्तेमाल करें.

यह भी पढ़ें: Feng Shui Tips: घर में खुशहाली और प्यार को बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, जरूर काम आएंगे ये नुस्खे

Herbal Tea: इस टी के फायदें जान रह जाएंगे हैरान, डेली की नार्मल दूध की टी को रिप्लेस कर देगी ये चाय

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Advertisement