घंटों चश्मा लगाने से चेहरे पर पड़ जाते हैं निशान, अपनाएं ये उपाय

0
24


Spectacle Marks On The Nose: अगर आपको भी आंखों पर चश्मा लगा है और घंटों काम के दौरान इन्हें चेहरे पर हैंग करने से आपके खूबसूरत चेहरे पर निशान आ जाते हैं तो इससे अब परेशान होने की जरूरत नहीं है. जी हां, कई बार आपने नोटिस किया होगा कि घंटो लैपटॉप के सामने चश्मा लगाकर काम करने के बाद आपके चेहरे की स्किन पर दाग आ जाते हैं, जिससे आपका चेहरा धीरे-धीरे उस दाग को पकड़ता जाता है और वह एक निशान का रूप ले लेता है, ऐसे में आप परेशान हो जाते हैं. आइए जानते हैं चेहरे पर आए दाग को हटाने के घरेलू उपाय (Home Remedies of Spectacle Marks On The Nose) के बारे में.
 
संतरे के छिलके का करें प्रयोग

संतरे को छिलके को खा कर कभी ना फेंकें. जी हां, यह चश्मे से चेहरे पर बने दाग को हटाने में ये मदद करता है. संतरे के छिलके को धूप में सुखा लें और फिर इसे पीस लें.
अब एक चम्मच संतरे के छिलके के पाउडर में आधा चम्मच दूध को डाल कर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को दाग वाली जगह पर लगा लें और कुछ देर बाद इसे धो लें. कुछ दिन लगातार ऐसा करने के बाद दाग अपने आप हटने लगेगा. 

खीरा का करें प्रयोग

खीरा के स्लाइस को दाग वाली जगह पर रगड़ें और थोड़ी देर बाद चेहरा ठंडा पानी से धोलें.

नींबू के रस का करें प्रयोग

नींबू के रस को थोड़ा पानी में मिला लें और इसे रूई की मदद से दाग वाली जगह पर लगा लें. कुछ समय बाद ठंडा पानी से धो लें. निशान धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा.

बदाम का तेल का करें प्रयोग

नाक के चश्मे के निशान को हटाने के लिए आप रोजाना बादाम तेल को सोने से पहले नाक पर लगाएं. बादाम के तेल की मदद से चेहरे के दाग धब्बे हटाने में मदद मिलती है.

ये भी पढ़ें-

Teachers Day Special: बाजार नहीं, अपने हाथ से बनाया कोकोनट केक गिफ्ट देकर टीचर को सरप्राइज करें

Walnuts Life: बरसात में आ जाती है अखरोट में सीलन, लंबे समय तक इन उपायों को अपनाकर रख सकते हैं फ्रेश

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link