गौरव यादव ही रहेंगे पंजाब के DGP: छुट्‌टी से लौट रहे भावरा को हाउसिंग कार्पोरेशन में लगाया जाएगा; कांग्रेस सरकार भी ऐसा कर चुकी

0
53


चंडीगढ़43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

डीजीपी गौरव यादव

IPS अफसर गौरव यादव ही पंजाब पुलिस के महानिदेशक (DGP) रहेंगे। 4 सितंबर को छुट्‌टी से लौट रहे वीके भावरा को पंजाब पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन में लगाया जाएगा। आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने इसकी तैयारी कर ली है। इससे पहले पूर्व CM चरणजीत चन्नी की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार ऐसा कर चुकी है।

दिनकर गुप्ता के छुट्‌टी पर जाने के बाद पहले इकबालप्रीत सहोता को डीजीपी लगाया गया। इसके बाद नवजोत सिद्धू की जिद पर सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय को डीजीपी लगाया गया। परमामेंट डीजीपी दिनकर गुप्ता को इसी कार्पोरेशन में लगाया गया। जिसके बाद वह केंद्र में डेपुटेशन पर चले गए।

DGP वीके भावरा।

DGP वीके भावरा।

भावरा को UPSC पैनल के बाद लगाया गया
वीके भावरा को UPSC से पैनल आने के बाद डीजीपी लगाया गया था। हालांकि वह कांग्रेस सरकार की भी च्वाइस नहीं थे। अगर अब AAP सरकार गौरव यादव को कार्यकारी डीजीपी बनाए रखती है तो उन्हें 6 महीने के भीतर नए सिरे से पैनल बनाकर UPSC को भेजना होगा।

संगरूर हार के बाद भावरा से नाराज हुई सरकार
आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाने के बाद डीजीपी वीके भावरा को नहीं बदला। हालांकि इस दौरान मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस ऑफिस पर अटैक हुआ। पटियाला में हिंसा हुई। कबड्‌डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया की हत्या हुई। इसके बाद सिंगर सिद्धू मूसेवाला का कत्ल हो गया। उनकी सुरक्षा में पंजाब पुलिस ने एक दिन पहले कटौती की थी। इस पर भी सरकार ने भावरा को डीजीपी बनाए रखा। जब आप संगरूर लोकसभा उपचुनाव हारी तो भावरा को हटाने की तैयारी कर ली गई। जिसके बाद भावरा छुट्‌टी पर चले गए।

खबरें और भी हैं…



Source link