गैंगस्टर्स-आतंकियों का नेक्सस खंगालेगी NIA: मूसेवाला हत्याकांड के लिंक देख अलर्ट हुई केंद्र सरकार; कनाडा से भी गैंगस्टर भारत लाए जाएंगे

0
23
Advertisement


चंडीगढ़6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के बाद केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। केंद्र अब गैंगस्टर्स और आतंकवादियों के नेक्सस को खंगालेगी। जिसके लिए कनाडा बैठे गैंगस्टर भारत लाए जाएंगे। इसकी कमान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के डायरेक्टर जनरल (DG) दिनकर गुप्ता संभालेंगे।

सूत्रों के मुताबिक कल दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक मीटिंग हुई। जिसमें NIA के DG दिनकर गुप्ता और दिल्ली पुलिस कमिश्नर भी शामिल थे। इसके बाद कभी भी NIA ‘ऑपरेशन गैंगस्टर’ शुरू कर सकती है। जिसमें इंटेलिजेंस की लीड पर दिल्ली पुलिस और NIA कार्रवाई करेगी।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का 29 मई को मानसा में कत्ल कर दिया गया था। जिसकी जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस गैंग ने ली।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का 29 मई को मानसा में कत्ल कर दिया गया था। जिसकी जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस गैंग ने ली।

मूसेवाला हत्याकांड में चिंताजनक क्या?
मूसेवाला का कत्ल करने वाले शार्पशूटर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू का अमृतसर में एनकाउंटर हुआ। पंजाब पुलिस ने दोनों को मार गिराया। जांच में पता चला कि दोनों बॉर्डर एरिया के पास इसलिए गए थे ताकि वहां से पाकिस्तान भाग सकें। जहां उन्हें पाकिस्तान बैठे कुख्यात गैंगस्टर आतंकी और बब्बर खालसा का इंडिया हेड हरविंदर रिंदा की सपोर्ट मिलनी थी। यही बात केंद्र को खटक गई। जिसके बाद बड़े स्तर पर जांच की तैयारी की जा रही है।

3 राज्यों, दिल्ली और विदेशों में नजर
NIA की जांच में पंजाब, हरियाणा और राजस्थान पर फोकस रहेगी। ज्यादातर गैंगस्टर इन्हीं राज्यों में एक्टिव हैं। इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में भी गैंगस्टर्स की एक्टिविटी को खंगाला जाएगा। इसके अलावा कनाडा में बैठे गैंगस्टर भी NIA के रडार पर होंगे। जरूरत पड़ी तो इनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें भारत लाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

विदेश में बैठे भारत में देश विरोधी वारदात करवा रहे
केंद्र सरकार का मानना है कि विदेशों में बैठे गैंगस्टर और आतंकवादी देश विरोधी काम करवा रहे हैं। इसके लिए युवाओं को विदेश में सैटल कराने से लेकर पैसों का लालच दिया जा रहा है। पंजाब में मूसेवाला की हत्या कराने वाला गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कनाडा में बैठा है। मोहाली पुलिस हेडक्वार्टर पर हमला कराने वाला गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा भी कनाडा में है। देश में माहौल बिगाड़ने वालों की धरपकड़ कर खात्मे के लिए नए ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है।

पंजाब में गैंगस्टर पर काम कर चुके दिनकर
कैप्टन अमरिंदर सिंह के CM रहते दिनकर गुप्ता पंजाब के DGP थे। इस दौरान उन्होंने गैंगस्टर्स पर काफी काम किया। कई गैंगस्टर पकड़े गए। कुख्यात गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का कोलकाता में उन्हीं के टाइम एनकाउंटर हुआ था। इसी वजह से वह बेहतर तरीके से इस काम को अंजाम देंगे, इसलिए केंद्र ने उन्हें जिम्मा सौंपा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement