गुरुग्राम में रिटायर्ड IAS अफसर से लाखों की ठगी: पार्टी के लिए ऑनलाइन मंगवाई शराब, ठगों ने खाते से 2 लाख रुपए उड़ाए

0
20
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Delhi Online Liquor Store Fraud; Retired IAS Officer Cheated Loses Rs Two Lakh

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक रिटायर्ड महिला IAS अफसर को ऑनलाइन शराब मंगवाना महंगा पड़ा गया। उन्होंने एक वेबसाइट से शराब का ऑनलाइन ऑर्डर दिया था, लेकिन ठगों ने उनके खाते से 2 लाख रुपए उड़ा लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सुशांत लोक निवासी जोहरा चटर्जी ने बताया कि 23 जुलाई को उनके घर में पार्टी थी और वह उसकी तैयारी करने में बिजी थीं। उन्होंने शाम लगभग 6 बजे वेबसाइट jagdishwineshopgurgaon.com पर शराब का ऑनलाइन ऑर्डर दिया। इसके बाद उन्हें कॉल आया।

जोहरा ने बताया कि वह जल्दी में थीं, क्योंकि मेहमानों के आने का समय हो रहा था। इस कारण उन्होंने कॉल करने वाले पर भरोसा किया और क्रेडिट कार्ड नंबर, वन-टाइम पासवर्ड यानी OTP भी शेयर कर दिया। इसके बाद उन्हें SMS आया कि उनके कार्ड से ₹630 डेबिट हुए हैं, लेकिन बाद में मैसेज आया कि कार्ड से ₹1,92,477.50 डेबिट हुए हैं।

कई अन्य लोग भी हुए ठगी का शिकार
पुलिस ने बताया कि इस वेबसाइट से पहले भी कई लोगों को ठगा गया है। 1 अगस्त को गुरुग्राम पुलिस ने एक गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा था, जिन्होंने एक व्यक्ति को उसके घर पर शराब पहुंचाने के नाम पर ₹ 1 लाख से ज्यादा की ठगी की थी।

पुलिस ने कहा- आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा
साइबर क्राइम थाना (ईस्ट) के एसएचओ बिजेंद्र कुमार ने रिटायर्ड महिला IAS अधिकारी की शिकायत पर कहा कि धोखाधड़ी में इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर की जांच की जा रही है। पुलिस ने धारा 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी) और 66-डी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement