गुरुग्राम में नीतीश-OP चौटाला की मुलाकात: तीसरे मोर्चे को लेकर दोनों के बीच हुई बातचीत; केसी त्यागी भी रहे साथ

0
9


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rewari
  • Meeting Between Bihar Chief Minister Nitish Kumar And Former Haryana Chief Minister Om Prakash Chautala In Gurugram

गुरुग्राम10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

देश में विपक्ष को एकजुट करने और तीसरे मोर्चे की रूपरेखा तैयार करने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के बीच मंगलवार को गुरुग्राम में मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक मौजूदा राजनैतिक हालात पर चर्चा हुई।

नीतीश कुमार अपनी पार्टी के नेता केसी त्यागी के साथ गुरुग्राम में चौटाला के आवास पर पहुंचे थे। यहां लंच की टेबल पर बैठकर दोनों सीनियर नेताओं ने विपक्षी एकता की मुहिम पर काफी देर बात की। इस दौरान इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी भी साथ रहे। दरअसल, नीतीश कुमार और ओमप्रकाश चौटाला काफी अच्छे दोस्त है। कुछ माह पहले भी नीतीश कुमार ओमप्रकाश चौटाला से मिलने गुरुग्राम पहुंचे थे।

नाश्ते की टेबल पर चर्चा करते दोनों नेता।

नाश्ते की टेबल पर चर्चा करते दोनों नेता।

बता दें कि भाजपा से नाता तोड़ आरजेडी और कांग्रेस के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार 2 दिन से दिल्ली के दौरे पर है। वे देशभर में तमाम विपक्षी नेताओं से मिलकर एकजुट करने का संदेश दे रहे है। सोमवार को नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की थी। वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित अन्य नेताओं को एक कर रहे हैं।

नीतीश कुमार ने बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता के बड़े लक्ष्य के लिए छोटे-मोटे विवादों को छोड़ने की कही है। साथ ही साफ किया कि वे प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं है। वे देशभर में विपक्षी नेताओं को एकजुट करने का मिशन चला रहे हैं।

25 सितंबर को चौटाला के साथ मंच पर भी होंगे

25 सितंबर को हरियाणा के फतेहाबाद में इनेलो पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के जन्मदिवस के मौके पर बड़ी रैली कर रही है। इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, एनसीपी नेता शरद पंवार सहित देशभर के तमाम विपक्षी नेता मंच पर मौजूद रहेंगे और इसी रैली के मंच से तीसरे मोर्चे की स्थापना होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link