गुजरात के अंबाजी में बड़ा हादसा: माता के दर्शन के लिए पैदल जा रहे 14 श्रद्धालुओं को कार ने कुचला, 7 की मौत; 6 की हालत गंभीर

0
6


  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Gujarat Ambaji Mata Temple; 6 Pilgrims Dead, 7 Injured In Aravalli District | Gujarat News

अहमदाबाद11 घंटे पहले

गुजरात के अंबाजी में शुक्रवार सुबह हुए सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। एक तेज रफ्तार कार ने अंबाजी माता दर्शन करने जा रहे 14 श्रद्धालुओं को कुचल दिया। इनमें 7 की मौत हो गई, जबकि 6 की हालत गंभीर है। घायलों को मोडासा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी मृतक व घायल पंचमहाल जिले के रहने वाले हैं।

पुणे से आ रहा कार चालक उदयपुर जा रहा था।

कार के खंभे से टकराने से कई बचे
हादसे में बचे श्रद्धालुओं ने बताया कि कार बहुत स्पीड में सामने से आ रही थी। इसी दौरान कार अनियंत्रित हो गई और पैदल जा रहे श्रद्धालुओं की भीड़ में आ पहुंची। 14 लोग कार की चपेट में आए। इसके बाद कार सड़क किनारे बिजली के खंभे से टकरा गई। अगर कार खंभे से नहीं टकराती तो उसकी चपेट में और 10-12 से अधिक श्रद्धालु आते।

कार कितनी स्पीड में थी इसका अंदाजा कार की हालत को देखकर लगाया जा सकता है।

कार कितनी स्पीड में थी इसका अंदाजा कार की हालत को देखकर लगाया जा सकता है।

लगातार 20 घंटे से कार चला रहा था ड्राइवर
हादसे में 7 लोगों की जान लेने वाली इनोवा कार का ड्राइवर 20 घंटे से लगातार गाड़ी चला रहा था। वह पुणे से उदयपुर जा रहा था और नींद पूरी न होने के चलते उसे झोंका आ गया। उसकी यही गलती इस बड़े हादसे की वजह बनी। हादसे के बाद चालक को भी इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसने खुद डॉक्टर को यह बात बताई।

घायलों को मोडासा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

घायलों को मोडासा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपए की सहायता
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की सहायता की घोषणा करते हुए संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि अरावली जिले के मालपुर के पास अंबाजी दर्शन के लिए पैदल यात्रियों की घटना अत्यंत दुखद है। हादसे में जान गंवाने वाले तीर्थयात्रियों के परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार मृतकों के परिवार को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद देगी।



Source link