खिलाड़ियों को बिना टेस्ट मिलेगी सरकारी नौकरी: पंजाब के स्पोर्ट्स मिनिस्टर बोले- जल्द खेल पॉलिसी ला रहे; कॉमनवेल्थ में प्रदर्शन से उत्साहित सरकार

0
19
Advertisement


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Government Jobs Without Test; Bhagwant Mann & Sports Minister On Commonwealth

चंडीगढ़30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

खेल अफसरों से मीटिंग में सीएम भगवंत मान ने निचले स्तर से खिलाड़ियों को तैयार करने को कहा।

पंजाब में खिलाड़ियों को बिना किसी टेस्ट के सरकारी नौकरी मिलेगी। बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में पंजाबी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से सरकार उत्साहित है। CM भगवंत मान ने गुरूवार को चंडीगढ़ में खेल विभाग से मीटिंग की। इसके बाद खेल मंत्री गुरमीत मीत हेयर ने कहा कि जल्द पंजाब की खेल पॉलिसी ला रहे हैं। जिन राज्यों में अच्छी खेल पॉलिसी है, उसे भी स्टडी कर रहे हैं। खिलाड़ी अपना काम कर रहे हैं, अब सरकार की ड्यूटी है कि उनकी सुविधाओं का ख्याल रखे।

चंडीगढ़ में खेल अफसरों से मीटिंग करते सीएम भगवंत मान।

चंडीगढ़ में खेल अफसरों से मीटिंग करते सीएम भगवंत मान।

गोल्ड मेडलिस्ट को 75 लाख रुपए मिलेंगे
खेल मंत्री गुरमीत मीत हेयर ने बताया कि सीएम भगवंत मान से मीटिंग में तय हुआ है कि जो भी खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतेगा, उसे 75 लाख का इनाम देंगे। सिल्वर मेडल जीतने वाले को 50 लाख और ब्रांज वाले को 40 लाख का कैश प्राइज देंगे।

हरजिंदर कौर की जमकर तारीफ
सरकार ने नाभा के मेहस गांव की हरजिंदर कौर की खूब तारीफ की। वह एक कमरे के घर में रहती हैं। पशुओं का चारा काटने वाली मशीन चलाती हैं। इसके बावजूद वेटलिफ्टिंग में ब्रांज मेडल जीता। खेल मंत्री ने कहा कि हरजिंदर कौर एक प्रेरणास्रोत है। जिन्होंने इतने निचले लेवल से कॉमनवेल्थ में कामयाबी हासिल की है।

जल्द शुरू होगा पंजाब खेल मेला, गांव स्तर से निखारेंगे टेलेंट
पंजाब सरकार जल्द ही राज्य में खेल मेला कराएगी। जिसमें गांव के स्तर से टेलेंट निखारे जाएंगे। इसमें गांवों में स्टेडियम की दशा सुधारी जाएगी। खेल अफसरों से मीटिंग के बाद सीएम भगवंत मान ने कहा कि खेल मेले के जरिए पंजाब को खेलों से जोड़ा जाएगा। पंजाब को पहले की तरह खेल में नंबर वन बनाएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement