कॉमनवेल्थ में अमित का पदक पक्का: रोहतक में परिवार ने टीवी पर देखा मैच, मां बोली- मेडल के लिए महीनों घर से दूर रहा बेटा

0
7
Advertisement


रोहतक16 घंटे पहले

हरियाणा के बॉक्सर अमित पंघाल ने इंग्लैंड में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गुरुवार को तीसरा मुकाबला जीत कर भारत के लिए एक और पदक पक्का कर दिया। हरियाणा के साथ-साथ पूरे देश के लोगों की नजरें अमित के मैच पर टिकी थी। रोहतक में उसके माता-पिता ने भी परिवार के अन्य सदस्यों के साथ टीवी पर बेटे का मैच देखा और जीत के बाद सबका मुंह मीठा कराया।

अमित पंघाल क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गए। अब वह फाइनल में गोल्ड के लिए रिंग में उतरेंगे।

लौटने पर खिलाउंगी खीर-चूरमा

बेटे की जीत से खुश अमित की मां ऊषा ने बताया कि अमित ने इंग्लैंड जाने से पहले ही कह दिया था कि वह इस बार पने मेडल का रंग बदलकर ही आएगा। अमित इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम में सिल्वर मेडल जीत चुका है और इस बार गोल्ड जीतने के लिए पूरी तैयारी के साथ गया है।

ऊषा कहा कि अमित को खीर और चूरमा बहुत पसंद है। जब वह मेडल जीतकर घर लौटेगा तो जोरदार स्वागत के साथ उसका मुंह खीर- चूरमा से ही मीठा कराएंगे।

महीनों रहा घर से दूर

इस कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए अमित पंघाल महीनों अपने घर से बाहर रहा। मां ऊषा ने बताया कि अमित पटियाला में अभ्यास करता है। कोई बेहद जरूरी काम होने पर ही घर आता है। वह पूरा फोकस अपनी प्रेक्टिस पर ही रखता था। पहले तो वह एक-दो महीने में एकाध बार घर आ जाता था लेकिन इस बार तो कई महीनों से नहीं आया।

ऊषा ने कहा कि बेटे से दूर रहना उन्हें और परिवार के बाकी लोगों को पसंद तो नहीं, लेकिन उसके अच्छे प्रदर्शन के लिए यह कुर्बानी बहुत छोटी है। इस बार अमित को पहले मुकाबले में बाई मिल गई जबकि दूसरे मैच में उसने वानुआटू देश के बॉक्सर नाम्री बेरी को 5-0 से हराया।

तैयारी को लेकर होती है बात

पिता विजेंद्र सिंह ने कहा कि आज अमित ने बेहतर खेल दिखाया। उनकी रोजाना मोबाइल पर अमित से बात होती रहती है। इस दौरान उसकी तैयारी को लेकर ही ज्यादा चर्चा होती है। अमित इस बार पूरा कॉन्फिडेंट दिख रहा है और उसे पूरी उम्मीद है कि इस बार गोल्ड मेडल वही जीतेगा।

विजेंद्र सिंह ने कहा कि ओलंपिक में अमित बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाया था। इसका उसे बहुत मलाल रहा और अब वह कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता।

परिवार वालों और ग्रामीणों ने देखा मैच
बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम के दौरान अमित पंघाल का मैच उनके घर पर माता-पिता और गांववालों ने लाइव देखा। इस मैच में अमित ने स्काटलैंड के बॉक्सर लेनन मूलिगन को 5-0 से हराया। अमित के जीतने की घोषणा होते ही टीवी देख रहा उसका पूरा परिवार और ग्रामीण खुशी से झूम उठे और तालियां बजाने लगे।



Source link

Advertisement