कॉमनवेल्थ गेम्स का सातवां दिन: शाम 4:30 बजे बॉक्सिंग में अमित पंघाल का मुकाबला, रात 12 बजे लॉन्ग जंप फाइनल में उतरेंगे अनीस और श्रीशंकर

0
11
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Commonwealth Games 2022 India Medals Updates; Amit Panghal Muhammed Anees | Boxing, Weightlifting, Table Tennis [CWG Medals Tally Day 7]

बर्मिंघम29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कॉमनवेल्थ गेम्स के सातवें दिन समूचे भारत को खिलाड़ियों से पदकों की आस है। आज शाम 4:30 बजे बॉक्सिंग के ओवर 51Kg(फ्लायवेट) क्वालिफायर्स में अमित पंघाल और लेनन मुल्लिगन का मैच होगा। दोपहर 2 बजे से टेबल टेनिस एंड पारा टेबल टेनिस के विमेंस सिंगल्स क्लासेस 6-10 ग्रुप 1 में बाबा सहाना रवि की टक्कर कियान यांग से होगी।

शाम 3:45 बजे टेबल टेनिस एंड पारा टेबल टेनिस के विमेंस सिंगल्स क्लासेस 3-5 ग्रुप 1 में भाविना हसमुखभाई पटेल और अकन्सि लाटू का मैच होगा। शाम 4:30 बजे स्क्वॉश के विमेंस डबल्स राउंड ऑफ 32 में इंडिया और श्रीलंका की टीमें भिड़ेंगी। शाम 5 बजे से स्क्वॉश के मेंस डबल्स राउंड ऑफ 32 में भारत और ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड की भिड़ंत होगी।

रात 12 बजे लॉन्ग जंप फाइनल में भारत की तरफ से मुहम्मद अनीश और श्रीशंकर उतरेंगे।

इससे पहले कॉमनवेल्थ 2022 का छठा दिन भारत के लिए शानदार रहा। स्क्वॉश में सौरव घोषाल ने ब्रॉन्ज पदक जीत लिया । उन्होंने जेम्स विल्सट्रोप को 3-0 से हराया। पहला गेम सौरव ने 11-6 से अपने नाम किया और दूसरा गेम भी 11-1 से जीत लिया। तीसरे गेम में सौरव ने विल्सट्रोप को 11-4 से हरा दिया।

पुरुष हॉकी: भारत ने कनाडा को 8-0 से रौंदा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा को 8-0 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। हरमनप्रीत सिंह और आकाशदीप सिंह ने सबसे ज्यादा दो-दो गोल दागे। इसके अलावा अमित रोहिदास, ललित उपाध्याय, गुरजंत सिंह और मनदीप सिंह ने भारत के लिए एक-एक गोल किया। भारत की ये तीन मैचों में दूसरी जीत है। वह 7 पॉइंट्स के साथ पूल बी में नंबर-1 पर है।

महिला हॉकी: टीम इंडिया की बड़ी जीत
भारतीय महिला हॉकी टीम ने रोमांचक मुकाबले में कनाडा को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत के लिए पहला गोल सलिमा टेटे ने और दूसरा गोल नवनीत कौर ने किया। वहीं, तीसरा गोल लालरेसमियामी ने दागा। वहीं, कनाडा के लिए पहला गोल ब्रिएन स्टेयर्स और दूसरा गोल हन्ना ह्यून ने किया।

भारत ग्रुप में चार में से तीन मैच जीतने में सफल रहा है। उसने घाना को 5-0 से और वेल्स को 3-1 से हराया था। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

बॉक्सिंग: नीतू और हुसामुद्दीन ने मेडल पक्का किया
महिला बॉक्सिंग में नीतू सिंह सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। इसके साथ ही उन्होंने कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पदक पक्का कर लिया है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच में उत्तरी आयरलैंड की निकोल क्लॉयड को हराया। वहीं, मोहम्मद हुसामुद्दीन ने भी बॉक्सिंग में एक मेडल पक्का कर लिया है। उन्होंने 57 KG वेटकैटेगरी में नामीबिया के ट्राईअगेन मॉर्निंग डेवेलो को 4-1 से हरा दिया।

वेटलिफ्टिंग: लवप्रीत सिंह ने जीता ब्रॉन्ज

वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने 109 KG वेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने स्नैच में 163 और क्लीन एंड जर्क में 192 KG का वेट उठाया। इस तरह उन्होंने 355 KG वेट उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया। कैमरून के वेटलिफ्टर जूनियर गाद्जा (361 KG) ने गोल्ड और समोआ के जैक ओपिलोगी (358 KG) ने सिल्वर मेडल हासिल किया। भारत के नाम अब तक 14 मेडल हो चुके हैं।

लवप्रीत ने स्नैच के अपने पहले प्रयास में 157, दूसरे में 161 और तीसरे में 163 KG वेट उठाया है। क्लीन एंड जर्क राउंड के पहले अटेम्प्ट में उन्होंने 185 KG, दूसरे में 189 और तीसरे में 192 KG वेट उठाया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement