कॉमनवेल्थ गेम्स का छठा दिन: रात 10:30 बजे बॉक्सिंग में निखत जरीन से भिड़ेंगी हेलेन जोन्स, रात 12:30 बजे बॉक्सिंग रिंग में उतरेंगी लवलीना

0
14
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Commonwealth Games 2022 India Medals Updates; Lovlina Borgohain Poornima Pande | Judo, Boxing, Weightlifting, Table Tennis [CWG Medals Tally Day 6]

बर्मिंघमएक घंटा पहले

आज कॉमनवेल्थ गेम्स का छठा दिन है। समूचा हिंदुस्तान फिर एकबार खिलाड़ियों से मेडल्स की उम्मीद करेगा। आज रात 10:30 बजे से बॉक्सिंग के 45Kg-48Kg वेट कैटेगरी के मिनिमम वेट में निखत जरीन और हेलेन जोन्स आमने-सामने होंगी। वहीं रात 12:30 में बॉक्सिंग के 66Kg-70Kg मिनिममवेट क्वालिफायर में लवलीना बोरगोहेन और रोजी एक्लस की टक्कर होगी।

आज दोपहर 1:30 बजे से स्क्वॉश के मिक्स्ड डबल्स राउंड ऑफ 32 में इंडिया और श्रीलंका का मुकाबला खेला जाएगा। दोपहर 2 बजे से वेटलिफ्टिंग के मेंस 109 Kg ऑल ग्रुप्स में सिंह लवप्रीत से देश को गोल्ड की उम्मीद रहेगी। दोपहर 2 बजे से बॉक्सिंग के ओवर 75kg-80Kg (हेवीवेट) क्वालिफायर्स में आशीष कुमार और ऐरॉन बॉवेन की टक्कर होगी।

दोपहर 2:30 बजे: जूडो के विमेन+ 78 Kg क्वार्टरफाइनल्स में तुलिका मान का मुकाबला होगा। दोपहर 2:30 बजे से जूडो, मेन 100 Kg एलिमिनेशन राउंड ऑफ 16 में दीपक देसवाल और एरिक जीन सेबास्टीन का मैच होगा। शाम 3 बजे से टेबल टेनिस एंड पारा टेबल टेनिस के विमेंस सिंगल्स क्लासेस 6-10 ग्रुप-1 में बेबी सहाना और फेथ ओबज़ुए की भिड़ंत होगी।

पांचवें दिन भारत ने किया शानदार प्रदर्शन
पांचवें दिन महिला लॉन बॉल्स के फाइनल में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 17-10 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया।कॉमनवेल्थ गेम्स के 92 साल के इतिहास में पहला मौका है, जब भारतीय लॉन बॉल्स महिला टीम ने कोई मेडल जीता है। फाइनल मैच में भारतीय खिलाड़ी लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी टिर्की ने शानदार प्रदर्शन किया।

1930 से कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत हुई। पहले टूर्नामेंट से ही लॉन बॉल्स कॉमनवेल्थ का हिस्सा है, लेकिन भारतीय महिला टीम कभी इसमें कोई भी मेडल नहीं जीत सकी थी। 2010 में नई दिल्ली में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पुरुष और महिला टीम पहली बार लॉन बॉल्स के लिए क्वालिफाई कर सकी थी।

लॉन्ग जंप में भारत के श्रीशंकर मुरली और मोहम्मद अनीस ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। साथ ही शॉटपुट विमेंस में मनप्रीत ने मेडल राउंड में जगह बना ली है।मेंस लॉन्ग जंप इवेंट के क्वालिफाइंग राउंड में केरल के श्रीशंकर ने पहली ही छलांग में 8.05 मीटर की दूरी मापते हुए फाइनल में जगह बनाई हैं। वहीं, मोहम्मद अनीस 7.68 मीटर की छलांग के साथ 8वें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। साथ ही शॉटपुटर मनप्रीत 16.98 मीटर के साथ 7वें स्थान पर रहीं।



Source link

Advertisement