कॉमनवेल्थ खेलों का पांचवां दिन: दोपहर 2 बजे वेटलिफ्टिंग के 76 किलोग्राम कैटेगरी में पूनम यादव का मुकाबला, स्विमिंग में श्रीहरि नटराज से उम्मीद

0
18
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Poonam Yadav Competes In The 76 Kg Category Of Weightlifting At 2 Pm, Expects Vikas Thakur In Men’s Weightlifting

बर्मिंघमएक घंटा पहले

आज कॉमनवेल्थ गेम्स का पांचवां दिन है। समूचे हिंदुस्तान को फिर एक बार मेडल्स की उम्मीद रहेगी। भारत के लिए दोपहर 2 बजे वेटलिफ्टिंग के विमेंस 76 Kg ऑल ग्रुप्स में पूनम यादव का मैच होगा। दोपहर 3 बजे एक्वेटिक्स स्विमिंग एंड पारा स्विमिंग के मेंस 200 मीटर बैकस्ट्रोक हीट्स में श्रीहरि नटराज मोर्चा संभालेंगे।

शाम 4:10 बजे एक्वेटिक्स स्विमिंग एंड पारा स्विमिंग के मेंस 1500 मीटर फ्रीस्टाइल कैटेगरी में अद्वैत पागे उतरेंगे। शाम 5:30 बजे आर्टिस्टिक जिमनास्टिक्स के मेन्स वॉल्ट फाइनल में सत्यजीत मंडल का मैच होगा। शाम 6:30 बजे वेटलिफ्टिंग के मेंस 96 Kg ऑल ग्रुप्स विकास ठाकुर का मुकाबला होगा।

चौथे दिन भारत का रहा दबदबा
कॉमनवेल्थ गेम्स में चौथे दिन भारत ने शानदार प्रदर्शन किया। बॉक्सिंग में अमित पंघाल ने 51 KG वेटकैटेगरी में शानदार प्रदर्शन करते हुए वानूआतू के नाम्री बेरी को 5-0 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, लॉन बॉल्स में भारतीय विमेंस टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में पहुंची है। 1930 से कॉमनवेल्थ गेम्स में लॉन बॉल्स खेला जा रहा है, लेकिन आज तक टीम इंडिया फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया है। अब फाइनल में साउथ अफ्रीका से मुकाबला होगा।

वेटलिफ्टिंग की मेंस 81KG वेट कैटेगरी में भारत के अजय सिंह मेडल जीतने से चूक गए हैं। उन्होंने स्नैच और क्लीन एंड जर्क मिलाकर 319 KG वेट उठाया और चौथे स्थान पर रहे। इंग्लैंड के क्रिस मरे (325 KG) ने गेम्स रिकॉर्ड के साथ गोल्ड जीता। अजय ने स्नैच के पहले प्रयास में 138 KG, दूसरे में 140 KG और तीसरे में 143 KG का वजन उठाया। वहीं, क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 172 और 176 KG वेट उठाया। तीसरा प्रयास विफल रहा।

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारतीय खिलाड़ियों के प्रमुख इवेंट



Source link

Advertisement