कनाडा में दो समुदायों की लड़ाई में 10 की मौत: धारदार हथियारों से एक-दूसरे पर हमला किया, 15 घायल; दो संदिग्धों की तलाश जारी

0
26


ओटावा15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कनाडा पुलिस ने डेमियन सैंडरसन और माइल्स सैंडरसन नाम के दो संदिग्धों की तस्वीर जारी की है। इनकी तलाश की जा रही है।

कनाडा के सस्केचेवान प्रांत में दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हुई। दोनों समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर धारदार हथियारों से हमला किया। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि दो संदिग्ध आरोपियों की तलाश की जा रही है।

संदिग्धों की पहचान 31 साल के डेमियन सैंडरसन और 30 साल के माइल्स सैंडरसन के नाम से हुई है। पुलिस ने बताया कि सभी घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस का यह भी मानना है कि घायलों की संख्या और ज्यादा हो सकती है। ऐसा अनुमान है कि कुछ घायल खुद ही अस्पताल पहुंच गए होंगे।

पीएम जस्टिन ट्रुडो ने शांक जताया
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने इस घटना को डरावना और दुखद कहा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं उन लोगों के बारे में सोच रहा हूं जिन्होंने इस हमले में अपने प्रियजनों को खोया और जो घायल हुए हैं। ट्रुडो ने कहा कि हम हालात पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि स्थानीय प्रशासन की बात मानें और मौके पर तैनात फसर्ट रिस्पॉन्डर्स को धन्यवाद दिया।

13 जगहों से मिले मृतक और घायल
यह घटना एक स्वदेशी समुदाय जेम्स स्मिथ क्री नेशन और सस्केचेवान प्रांत के करीब वेल्डन कस्बे में हुई। दोनों समुदाय के लोगों ने कुल मिलाकर 13 जगहों पर एक-दूसरे के साथ मार-काट की। इन सभी जगहों से मृतक और घायल मिले हैं।

सस्केचेवान प्रांत में हमले की एक लोकेशन पर मौजूद कनाडा पुलिस का अफसर।

सस्केचेवान प्रांत में हमले की एक लोकेशन पर मौजूद कनाडा पुलिस का अफसर।

हमले की वजह फिलहाल पता नहीं
रॉयल कनैडियन माउंटेड पुलिस सस्केचेवान की असिस्टेंट कमिश्नर रॉन्डा ब्लैकमोर ने बताया कि हमला किस वजह से हुआ होगा, इस कारण का पता नहीं चल पाया है। ऐसा लगता है कि कुछ विक्टिम्स पर संदिग्धों ने सोच-समझकर हमला किया, लेकिन बाकी विक्टिम्स को निशाना बनाकर हमला नहीं किया गया।

जेम्स स्मिथ क्री नेशन की आबादी 2500 लोगों की है। यहां पर स्थानीय तौर पर इमरजेंसी लगा दी गई है। वहीं, सस्केचेवान प्रांत के लोगों को सुरक्षित स्थानों में पनाह लेने को कहा गया है। सस्केचेवान में ‘डेंजेरस पर्सन’ अलर्ट जारी किया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link