कई खूबियों से लबरेज़ होते हैं मूलांक 2 के जातक, जानें इनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें | Numerology: The people of Radix 2 are full of many qualities, know some interesting things about them | Patrika News

0
22


मूलांक 2 के जातकों का व्यक्तित्व: इस मूलांक के जातक बौद्धिक कार्यों में अधिक सफल होते हैं। ये बोलने चालने में काफी माहिर होते हैं। ये कल्पनाशील होते हैं। स्वभाव से शांत और कोमल होते हैं। इन्हें दूसरों की भावनाओं की कद्र करना बखूबी आता है। अपनी इसी आदत के कारण ये लोगों के बीच में काफी लोकप्रिय होते हैं। ये दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनते हैं। इस मूलांक के लोग स्वभाव में शक्की होते हैं। साथ ही इनकी विल पावर बेहद ही कमजोर होती है जिसके चलते ये कई बार बहुत जल्दी हार मान जाते हैं।

करियर: इस मूलांक के लोग खुलकर और आज़ाद तरीके से काम करना ज्यादा पसंद होता है। जिस वजह से इन्हें लाइफ में अच्छी सफलता भी प्राप्त होती है। ये बिजनेस से ज्यादा नौकरी में सफलता प्राप्त करते हैं। क्योंकि से दूसरों के द्वारा बनाई गई योजना बखूबी समझ कर उसे पूरा करने की काबिलियत रखते हैं। इस मूलांक के जातक कृषि से संबंधित क्षेत्रों, दूध और पानी से संबंधित या फिर दवा से संबंधित क्षेत्रों में अपार लाभ प्राप्त कर सकते हैं। चूंकि इस मूलांक के लोग काफी रचनात्मक होते हैं इसलिए ये संगीत, गायन, लेखन आदि क्रिएटिव चीजों में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

मूलांक 2 के जातकों के लिए सबसे अनुकूल अंक: इस मूलांक के लोगों के लिए रविवार, सोमवार और शुक्रवार का दिन सबसे शुभ होता है। 2, 11, 20, 29, 7, 16, 25 तारीखें इस मूलांक के लोगों के लिए बेहद शुभ मानी जाती हैं।

वैवाहिक जीवन: इस मूलांक के जातकों का वैवाहिक जीवन या तो एकदम शानदार होगा या फिर एकदम खराब होगा। ऐसे जातक अपनी भावनाओं को ज्यादा शेयर नहीं कर पाते हैं जिसके चलते इनके रिश्ते में कुछ न कुछ उतार-चढ़ाव बने रहते हैं। इसके अलावा ये लोग अपनी लव लाइफ भी दूसरों से शेयर करना पसंद नहीं करते।

यह भी पढ़ें

ज्योतिष अनुसार ये 4 राशि वाले लोग होते हैं सबसे ज्यादा जिद्दी





Source link