ऑस्ट्रेलिया Vs अफगानिस्तान आज: मेजबानों का कमजोर टीम से जीतना बेहद जरूरी; जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग 11 और मैच प्रिव्यू

0
8


  • Hindi News
  • Sports
  • Australia Vs Afghanistan World Cup LIVE Score Update; Mitchell Starc Rashid Khan Mitchell Marsh | AUS AFG Playing 11

स्पोर्ट्स डेस्क19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एडिलेड में आज मेजबान ऑस्ट्रेलिया और सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी अफगानिस्तान के बीच अहम मुकाबला खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। एक तरह से होस्ट्स के लिए यह करो या मरो वाला मैच होगा।

दोनों ही टीमें चार-चार मैच खेल चुकी हैं। इनमें अफगानिस्तान ने दो हारे और दो रद्द हुए। ऑस्ट्रेलिया ने दो जीते, एक हारा और एक बारिश के कारण रद्द हुआ। उसके 5 अंक हैं और ग्रुप 1 में वो -0.304 नेट रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर है। आज जीतने की सूरत में उसके 7 अंक हो जाएंगे। हालांकि, ग्रुप की बाकी टीमों को भी अभी एक-एक मैच और खेलना है। कुल मिलाकर इस मैच के बाद ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों की तस्वीर कुछ हद तक साफ हो सकेगी। 2019 वर्ल्ड कप के बाद दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने हुई हैं। मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा।

दबाव में होगी ऑस्ट्रेलिया
मैच के पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम से आ रहीं खबरें उनके लिहाज से अच्छी नहीं हैं। कप्तान एरोन फिंच और मिडिल ऑर्डर बैटर टिम डेविड इंजर्ड हैं। फिलहाल, यह तय नहीं है कि ये दोनों अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान में होंगे या नहीं। मैच से पहले दोनों का फिटनेस टेस्ट भी होना है।

हकीकत तो यह है कि पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 89 रन से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम वैसा प्रदर्शन करती नजर नहीं आई, जिसके लिए वो जानी जाती है। वॉर्नर, स्मिथ और वेड का बल्ला खामोश है। स्टार्क और हेजलवुड की बॉलिंग में वो धार नजर नहीं आई, जिसके लिए वो जाने जाते रहे हैं। सिर्फ मार्क स्टोइनिस ही फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

अफगानिस्तान चौंका सकती है
एक तरफ तो बतौर यूनिट ऑस्ट्रेलिया फॉर्म में नजर नहीं आती। दूसरी तरफ, अफगानिस्तान भले ही इस टूर्नामेंट में एक भी मैच न जीत सकी हो, फिर भी उसे हल्के में लेने की गलती तो ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं करेगी। इसकी वजह यह है कि इस टीम के पास शानदार बॉलिंग अटैक और बिग हिटर्स वाला बैटिंग लाइनअप है। हां, ये बात जरूर है कि कागज पर ऑस्ट्रेलिया उस पर बहुत भारी नजर आती है।

राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबीं किसी भी वक्त और किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। राशिद पिछले मैच में घायल हुए थे। फिलहाल, फिट बताए जाते हैं। एक और बात यह है कि अफगानिस्तान के पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

दोनों टीमों के फुल स्क्वॉड

मौसम और पिच
एडिलेड से अच्छी खबर यह आ रही है कि मैच पूरा खेला जाएगा और बारिश की आशंका महज 10% है। हवा की रफ्तार भी 20 किलोमीटर प्रतिघंटे से ज्यादा नहीं होगी।

एडिलेड के इस विकेट पर अगर उछाल और रफ्तार से है तो यह बैटर्स के लिए भी मुफीद है। कुल मिलाकर यह मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स को फॉर्म दिखाना होगा।

पॉसिबल प्लेइंग XI
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एश्टन एगर और जोश हेजलवुड।

अफगानिस्तान: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, उस्मान घनी, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमारजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फजलहक फारुकी।

ऑस्ट्रेलिया Vs अफगानिस्तान से जुड़ी ये खबर पढ़ें….

करो या मरो मैच से पहले चोट पर बोले फिंच:ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा – यदि मुझे ठीक नहीं लगा तो मैं नहीं खेलूंगा

​​​​​​​सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से एक बेहद अहम मैच के पहले डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की चिंता बढ़ गई है। कप्तान एरोन फिंच हैमस्ट्रिंग इंजरी से नहीं उबर सके हैं। गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा- ‘यदि मुझे ठीक महसूस नहीं हुआ तो मैं नहीं खेलूंगा।’​​​​​​​ पढ़िए पूरी खबर

पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रन से हराया:सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद अभी भी कायम, शादाब का ऑलराउंड परफॉर्मेंस

टी-20 वर्ल्ड कप के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है। पूरी मैच रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

सेमीफाइनल की रेस में लौटा पाकिस्तान:2 कंडीशन पूरी होंगी तो अंतिम 4 में पहुंच जाएगा PAK; जानिए भारत का समीकरण

टी-20 वर्ल्ड कप में चौंकाने वाले नतीजों का दौर जारी है। ताजा मामला पाकिस्तान V/S साउथ अफ्रीका मैच है। भारत को हराने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम जोरदार फॉर्म में नजर आ रही थी। वहीं, भारत और जिम्बाब्वे से हारकर पाकिस्तान के हौसले पस्त थे। ग्रुप-2 का समीकरण पढ़ने के लिए क्लिक करें

आयरलैंड बनाम न्यूजीलैंड:ग्रुप स्टेज का सफर जीत से पूरा करना चाहेंगे विलियम्सन; दोनों की पॉसिबल प्लेइंग XI और कम्पलीट प्रिव्यू

टी-20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-1 का एक मुकाबला आज आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच एडिलेड में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है। दूसरी तरफ, इंग्लैंड को हराकर जबरदस्त उलटफेर करने वाली आयरिश टीम बाद के मैचों में अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकी। मैच की प्री-व्यू रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

खबरें और भी हैं…



Source link