ऑस्ट्रेलियाई टीम के मैनेजर ने रूल-बुक जारी की: सोशल मीडिया से दूर रहे खिलाड़ी, रात में मोबाइल बंद कर दें

0
19


  • Hindi News
  • Sports
  • Fifa World Cup 2022 News; Australian Coach Instruction For Team Befro World Cup, Graham Arnold

सिडनी19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

20 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच होगा वर्ल्ड कप

कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप में अभी दो महीने से भी ज्यादा समय बाकी है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की फुटबॉल टीम के मैनेजर ग्राहम अरनॉल्ड ने खिलाड़ियों के लिए रूल-बुल जारी कर दी है।

59 साल के अरनॉल्ड सोशल मीडिया के लगातार बढ़ते प्रभाव को लेकर चिंतित हैं और उन्होंने खिलाड़ियों को सोशल मीडिया से दूर रहने की चेतावनी दी है। अरनॉल्ड पिछले पांच वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली टीम के कोच हैं। उन्होंने खुलासा किया है कि वे टीम के खिलाड़ियों को अक्सर संदेश भेजते रहते हैं कि फोन से दूरी बनाकर रखें।

उन्होंने कहा, ‘जब आप कैंप में होते हैं, तो आपको बाहरी शोर से बचने की जरूरत होती है। इसे सोशल मीडिया का शोर कह सकते हैं। जब कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा होता है तो उसके खिलाफ सोशल मीडिया पर कई तरह के पोस्ट किए जाते हैं, जिससे उस खिलाड़ी पर मानसिक दबाव पड़ता है। मैं इसी तरह के शोर की बात कर रहा हूं। इसलिए मैं खिलाड़ियों से कहता हूं कि वे खासकर रात में अपना फोन बंद रखें। इससे एक तरह की व्याकुलता होती है, जो अक्सर दिमाग में नकारात्मकता पैदा करती है।’

सोने से पहले खिलाड़ी को म्यूजिक सुनने की सलाह
अरनॉल्ड ने कहा- ‘मैं खिलाड़ियों से रात में सोने से पहले संगीत सुनने को कहता हूं। इसके अलावा उन्हें ऑनलाइन कॉमेडी शो देखने की सलाह देता हूं। इससे उनका दिमाग शांत रहता है और सोते वक्त अच्छे सकारात्मक विचार आते हैं। वे केवल खिलाड़ी नहीं बल्कि परफॉर्मर हैं, जिन पर सभी की नजरें होती हैं।’

लगातार 5वीं बार वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया
कई लोगों को उम्मीद नहीं थी कि अरनॉल्ड की टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लेगी। अरनॉल्ड को दो बार कोविड भी हुआ था। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उनके इस्तीफे की मांग भी कई बार हुई, लेकिन इन सब बातों की परवाह किए बिना उन्होंने टीम को बेहतरीन कोचिंग दी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दोहा में आखिरी दो क्वालिफाइंग राउंड में यूएई और पेरू को पेनल्टी शूटआउट में हराकर लगातार 5वीं बार वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link