ऋषभ शेट्टी ने किया पुनीत राजकुमार को याद: बोले- कांतारा में ऑफर किया था शिवा का रोल, बिजी शेड्यूल के चलते कर दिया था इनकार

0
8


8 मिनट पहले

साउथ फिल्म कांतारा ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। रिलीज के इतने दिनों बाद भी, दर्शकों के बीच फिल्म का क्रेज कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लोग भारी संख्या में ऋषभ की फिल्म देखने के लिए सिनेमाहॉल जा रहे हैं। इसी बीच हाल ही में ऋषभ शेट्टी ने खुलासा किया है कि वो इस फिल्म में दिवंगत एक्टर पुनीत राजकुमार को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन बिजी शेड्यूल के चलते पुनीत इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए।

फिल्म के लिए एक्साइटेड थे पुनीत

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान ऋषभ शेट्टी ने कहा-‘मैंने अप्पू सर को कांतारा में शिवा का रोल ऑफर किया था। जब मैंने उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई, तो वो कहानी सुनकर बेहद एक्साइटेड हुए। वो फिल्म से जुड़ी और कहानियां जानना चाहते थे। लेकिन दूसरे प्रोजक्ट्स के चलते कांतरा में काम नहीं कर पाए। एक दिन पुनीत सर ने मुझे बुलाया और कहा कि मैं ये फिल्म उनके बिना ही शुरू करूं। उन्होंने ये भी कहा कि अगर तुमने मेरा इंतजार किया तो हो सकता है तुम्हारी ये फिल्म इस साल भी न बन पाए।’

पुनीत की बात मानकर ऋषभ ने शुरू की फिल्म

पुनीत के समझाने के बाद ऋषभ ने खुद कांतारा फिल्म का काम शुरू कर दिया। इतना ही फिल्म में एक्टर ने खुद ही शिवा का रोल निभाया। पुनीत के निधन से 2 दिन पहले ऋषभ शेट्टी बजरंगी 2 की प्री- रिलीज इवेंट पर पहुंचे। जहां ऋषभ ने उन्हें कांतारा के बारे में बात की। उस वक्त को याद करते हुए ऋषभ ने कहा- ‘अप्पू सर ने मुझे समझाया कि मुझे फिल्म को लेकर अपने विजन के साथ कॉम्प्रोमाइज नहीं करना चाहिए। तब मैंने उन्हें फिल्म की शूटिंग की फोटोज दिखाई थी, जिसे देखकर वो मेरे लिए बेहद खुश हुए थे। फोटोज देखकर उन्होंने कहा था कि वो मेरी फिल्म देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं।

ऋषभ ने बताया कि वो हमेशा से कांतारा में शिवा का रोल खुद ही करना चाहते थे। लेकिन इसी बीच उन्हें पुनीत का ख्याल आया, जिसके बाद उन्हें रियलाइज हुआ कि शिवा का रोल पुनीत उनसे ज्यादा बेहतर कर सकते हैं। खासकर बफेलो रेस के सीन में वो बिल्कुल परफेक्ट लगेंगे। लेकिन मुझे बहुत कम उम्मीद थी कि वो मेरी फिल्म के लिए इतने एक्साइटेड होंगे।

सैंडलवुड के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर थे पुनीत

पुनीत सैंडलवुड के ऐसे एक्टर हैं जिनकी 14 फिल्में लगभग 100 दिनों तक थिएटर से नहीं हटी थीं। पुनीत कन्नड़ सिनेमा में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में शुमार थे। पुनीत के पिता राजकुमार भी इंडस्ट्री के बड़े नाम थे। वे कन्नड़ सिनेमा के पहले ऐसे एक्टर थे जिन्हें दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिला था। पुनीत की बेटी के विदेश से आने के बाद पुनीत का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। 29 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से पुनीत कुमार का निधन हो गया। 46 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

IMDb पर बेस्ट रेटिंग वाली फिल्म

कांतारा सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर ही कमाल नहीं मचा रही बल्कि IMDb रेटिंग में भी फिल्म ने सबको पीछे छोड़ दिया है। IMDb पर 9.4 की रेटिंग हासिल कर ये इंडिया की बेस्ट फिल्म बन गई है। इससे पहले IMDb रेटिंग के मामले में नंबर एक पर केजीएफ 2 का कब्जा था।



Source link