इवनिंग न्यूजब्रीफ: पापा का एक्सीडेंट हुआ तो 7 साल का बच्चा साइकिल से करने लगा फूड डिलिवरी, मासूम रिपोर्टर बोला-टीचर रहते हैं गायब

0
17
Advertisement


  • Hindi News
  • Women
  • When The Father Had An Accident, The 7 year old Child Started Doing Food Delivery On A Bicycle, The Small Child Opened The School Pole.

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. पिता का एक्सीडेंट हुआ तो 7 साल का बच्चा साइकिल से करने लगा फूड डिलिवरी, जोमैटो करेगा बाप-बेटे की मदद

दिल्ली में 7 साल के एक बच्चा जोमैटो डिलीवरी बॉय के तौर पर काम करता मिला। पिता का एक्सीडेंट होने के बाद बच्चे ने उनकी जगह पर काम करना शुरू किया। यह बच्चा स्कूल से लौटने के बाद शाम 6 से 11 बजे तक साइकिल पर खाना डिलीवर करने का काम कर रहा था। राहुल मित्तल नाम के एक जोमैटो यूजर ने इसका वीडियो बनाकर ट्विटर पर शेयर किया। 30 सेकेंड के इस वीडियो में बच्चे ने डिलीवरी बॉय के तौर पर काम करने की वजह बताई। यूजर ने बच्चे की हिम्मत और काम की तारीफ करते हुए उसे ढेर सारी चॉकलेट देकर भेजा।

2. पलक तिवारी के पास मम्मी-पापा के लिए टाइम नहीं, पिता बोले- वो मेरे कॉल का जवाब भी नहीं देती

पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के एक्स हस्बैंड राजा चौधरी ने अपनी बेटी पलक तिवारी के साथ अपनी इक्वेशन के बारे में बात की। वो कहते हैं, ‘मैंने पलक को आखिरी बार तब देखा था, जब वो बच्ची थी। पलक बहुत बिजी रहती है। उनके पास पेरेंट्स तक के लिए समय नहीं है। वैसे मैं उसे कॉल नहीं करता हूं, मैं सिर्फ उसे मैसेज या ईमेल करता हूं और फिर उसके जवाब का इंतजार करता हूं। क्योंकि मुझे उससे मिलने का मौका ही नहीं मिलता है। पर वो उसका भी जवाब नहीं देती हैं, इससे लगता है कि या तो वो बहुत ज्यादा बिजी हैं या फिर वो मुझे इग्नोर कर रही हैं।’

3. नन्हे रिपोर्टर ने खोली स्कूल की पोल, बताया- टीचर हाजिरी लेकर हो जाते हैं गायब, पानी-टॉयलेट भी नहीं

झारखंड के गोड्डा जिले में एक नन्हे रिपोर्टर ने अपने इलाके के सरकारी स्कूल की पोल खोल कर रख दी है। मामला जिले के महगामा ब्लॉक का है जहां खिमियाचक के एक उत्क्रमित विद्यालय में पढ़ने वाले एक पूर्व छात्र ने ‘रिपोर्टर’ की भूमिका निभाते हुए स्कूल की समस्याओं का वीडियो बनाया। कोल्ड ड्रिंक की एक खाली बोतल को माइक की तरह लिए 12 साल के सरफराज ने स्कूल की बदहाली सामने ला दी। इसका वीडियो सामने आया है। वीडियो में सरफराज स्कूल में घूम-घूमकर बता रहा है कि स्कूल में न टॉयलेट है, न ही पीने के पानी की व्यवस्था। इतना ही नहीं इस ‘नन्हे रिपोर्टर’ ने शिक्षकों की मनमानी भी बताई। कहा शिक्षक हाजिरी लेकर गायब हो जाते हैं।

4. नालंदा में मालगाड़ी की बोगी पर चढ़कर ले रहा था सेल्फी, हाईटेंशन तार की चपेट में आया

बिहार के नालंदा से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। मालगाड़ी हादसे के बाद दो युवक ट्रेन की बोगी के ऊपर चढ़कर सेल्फी ले रहे थे। तभी अचानक से दोनों हाईटेंशन लाइव वायर की चपेट में आ गए। इसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरा गंभीर रूप से झुलस गया है।

5. राखी सावंत के बॉयफ्रेंड को मिली धमकी, बोलीं- ‘ये धमकी देना बंद करो, पहले मुझे खत्म करो’

एक्ट्रेस राखी सावंत सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। अब हाल ही में एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड आदिल खान दुर्रानी को जान से मारने की धमकी मिली है जिसका एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में राखी ने धमकी देने वालों के खुलेआम चुनौती दी है। राखी ने कहा – ‘ये धमकी देना बंद करो, पहले मुझे खत्म करो’। राखी ने आगे कहा ‘हम प्यार करते हैं एक दूसरे से, हमने किसी का क्या बिगाड़ा है, हमको क्यों धमकी दे रहे हैं। आदिल मेरी जान है, मैं उसके बिना जिंदा नहीं रह सकती। बता दें, आदिल और राखी एक दूसरे को डेट कर रहे हैं।

6. मनोज तिवारी को तिरंगा यात्रा में बाइक चलाना पड़ा भारी, कटा 41 हजार रुपए का चालान

दिल्ली में भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ के दौरान बाइक रैली निकाली। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने उनका कई नियम तोड़ने को लेकर 41 हजार रुपए का चालान काटा है। इसमें हेलमेट नहीं पहनना, बिना लाइसेंस के बाइक चलाना, पॉल्युशन सर्टिफिकेट ना होना, हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट नहीं होना शामिल है। पुलिस ने बाइक मालिक पर भी जुर्माना लगाया है।

7. 82 हजार महिलाओं सहित भारतीय नौसेना में अग्निवीर बनने साढ़े 9 लाख युवाओं ने रजिस्ट्रेशन किया

भारतीय नौसेना में वरिष्ठ माध्यमिक भर्ती (SSR) और मैट्रिक भर्ती (MR) के लिए रजिस्ट्रेशन बुधवार को बंद हुआ। जिसमें 80 हजार से ज्यादा आवेदन मिले। नेवी के आधिकारिक हैंडल पर किए ट्वीट में लिखा है कि भारतीय नौसेना में अग्निपथ योजना के जरिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा हो चुका है। 82 हजार महिला उम्मीदवारों सहित 9.55 लाख लोगों ने अग्निवीर बनने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

8. मिस यूनिवर्स हरनाज संधू पर एक्ट्रेस उपासना सिंह ने किया मुकदमा, फिल्म को लेकर विवाद

मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू के खिलाफ चंडीगढ़ जिला अदालत में एक केस दायर किया गया है। एक्ट्रेस उपासना सिंह ने एक सिविल याचिका हरनाज के खिलाफ दायर की है। उपासना का आरोप है कि वह एक फिल्म प्रोड्यूस कर रही थीं, जिसमें काम करने के लिए हरनाज ने हामी भरी थी, मगर अब उसने फोन उठाने बंद कर दिए हैं। उनके पास हरनाज के खिलाफ सबूत भी हैं।

9. KBC के सेट पर अमिताभ बच्चन के हाथ पैर कांपने लगते हैं, बोले-हर दिन डर रहता है कि कर पाऊंगा या नहीं

अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने क्विज बेस्ड टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के अपकमिंग 14वें सीजन (KBC-14) को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। अब हाल ही में KBC-14 के सेट पर मीडिया इंटरेक्शन के दौरान शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि जब वे KBC के सेट पर आते हैं तो बहुत नर्वस हो जाते हैं और डर भी जाते हैं। बिग बी ने यह भी बताया कि वे हर बार शो के लिए खुद को कैसे तैयार करते हैं।

10. शादीशुदा और कॉलेज डिग्री वाले पुरुष अक्सर महिलाओं से ज्यादा जीते हैं-रिसर्च

हम हमेशा से सुनते आए हैं कि पुरुष महिलाओं की तुलना में कम जीते हैं, लेकिन एक नई रिसर्च के मुताबिक यह एक मिथक है। यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न डेनमार्क के वैज्ञानिकों ने हालिया रिसर्च में बताया है कि महिलाओं के मुकाबले पुरुषों के जीने की संभावना ज्यादा होती है, खासकर जब वे विवाहित हों या कॉलेज में पढ़े हों। रिसर्च की मानें तो पिछले 200 सालों में पुरुषों के ज्यादा जीने की संभावना 25 से 50% रही है। इसमें सभी महाद्वीपों और 199 देशों के पुरुष शामिल हैं।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement