इमरान बोले- मुझे चार गोलियां लगीं: हमले के बारे में पहले से पता था; प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने मेजर के साथ मिलकर रची साजिश

0
12


  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan Attacked Live: Pakistan Ex PM Imran Khan Addresses Nation, Says Was Aware Of Plot To Target Him

इस्लामाबाद2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इमरान खान ने पैर में लगी चोट को एक्स-रे में देखा।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान खुद पर हमले के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा- मुझे चार गोलियां लगी हैं, लेकिन में ठीक हूं। मुझे एक दिन पहले ही पता चल गया था कि मुझ पर हमला होगा। इमरान बोले कि मुझ पर दो तरफ से गोलियां चलाई गईं। उस दौरान मैं गिर पड़ा था और मेरे ऊपर से कई गोलियां निकल गईं। अगर वो सभी गोलियां मुझे लग जाती तो मेरा बचना मुश्किल था। हमलावर अकेले नहीं आया था। उसके साथ कई और लोग आए थे।

PM और गृहमंत्री पर हत्या करने का लगाया आरोप
इमरान ने कहा कि मुझे मारने का प्लान बनाया था। इसके लिए एक बंद कमरे में साजिश रची गई थी। मेरे पास इसको लेकर वीडियो क्लिप भी हैं। मैंने अपने समर्थकों को कहा कि अगर मुझे कुछ हो जाता है तो उस वीडियो को रिलीज कर दें। इस मामले में उन्होंने 3 लोगों का नाम लिया है। इन तीन लोगों में होम मिनिस्टर राणा सन्नाउल्ला, PM शहबाज शरीफ, मेजर जनरल फैजल का नाम शामिल है।

इमरान बोले, मुझे फंसाया जा रहा है
इमरान ने कहा कि जनता ने पाकिस्तान की इंपोर्टेड सरकार को खारिज कर दिया है। इससे वे बौखलाए हुए हैं। वे मेरे सांसदों को ब्लैकमेल कर रहे हैं। वीडियो और भ्रष्टाचार के फर्जी केस बताकर हमें ब्लैकमेल करने की कोशिश की गई। मुझे खत्म करने की योजनाएं बना रहे हैं।
खान ने आगे कहा कि ये चाहते हैं कि मुझे अयोग्य करार दिया जाए। मैंने 34-35 साल पहले लंदन में फ्लैट लिया था। उस समय मैं क्रिकेट खेलता था। उसकी कीमत करोड़ों में हैं, उसकी खरीद के नाम पर मुझे फंसाया जा रहा है। जबकि, सरकार में शामिल लोगों के लंदन के पॉश इलाकों में करोड़ों के चार-पांच फ्लैट हैं।

इमरान ने कहा कि मैंने अपने पैसों से करोड़ों का फ्लैट खरीदा है, उसी में मुझे फंसाया जा रहा है।

इमरान ने कहा कि मैंने अपने पैसों से करोड़ों का फ्लैट खरीदा है, उसी में मुझे फंसाया जा रहा है।

इलेक्शन कमीशन के खिलाफ कोर्ट जाएंगे
जनरल फैसल ने हम पर सख्ती और बढ़ाई है। इलेक्शन कमीशन ने भी हमें खत्म करने में विरोधियों का साथ दिया। हमारे पास पूरी फंडिंग का हिसाब है, जबकि सरकार में शामिल लोगों के पास कोई हिसाब नहीं है। फिर भी कमीशन की पूरी सख्ती हमारे लिए ही है। हम इनके खिलाफ कोर्ट में जाएंगे।

इमरान खान ने कहा कि मुझे एक साजिश के तहत कुर्सी से हटाया गया है। मुझे पैसों के दम पर सत्ता से बाहर किया गया है। इसमें इलेक्शन कमीशन ने भी विपक्षियों की मदद की है। मैंने कमीशन को EVM मशीन से वोटिंग की सलाह दी थी, लेकिन हमारी बात पर अमल नहीं किया गया।

इमरान को इस्लामाबाद मार्च में गुरुवार को एक शख्स ने गोली मार दी। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 13 लोग घायल हो गए।

इमरान को इस्लामाबाद मार्च में गुरुवार को एक शख्स ने गोली मार दी। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 13 लोग घायल हो गए।

इमरान ने तोशखाना मामले में दी सफाई
इमरान खान ने तोशाखाना मामले में सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैंने तोशाखाना का सारा रिकॉर्ड वहां मौजूद है। उसमें कोई छेड़खानी नहीं की गई है। मेरे ऊपर झूठा आरोप लगाया गया है।

पूर्व PM इमरान पर फायरिंग से जुड़ी ये खबरें भी पढ़िए …

इमरान खान पर फायरिंग, पैर में गोली लगी:लाहौर के अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर बोले- हालत स्थिर; देशभर में समर्थकों का प्रदर्शन

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्लामाबाद मार्च में गुरुवार को एक शख्स ने फायरिंग कर दी। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि इमरान की पार्टी PTI के सांसद फैसल जावेद समेत 13 लोग घायल हो गए। हमले के विरोध में इमरान समर्थकों ने देशभर में प्रदर्शन शुरू कर दिया था। पूरी खबर पढ़ें….

इमरान खान के पैर में फंसे थे गोली के टुकड़े:पूर्व PM का ऑपरेशन डेढ़ घंटे चला, हड्डी कटी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री का ऑपरेशन डेढ़ घंटे चला। पैर में गोली के कुछ टुकड़े फंसे हुए थे, जिन्हें निकाल दिया गया है। शौकत खानम हॉस्पिटल के डॉ. फैजल सुल्तान के मुताबिक, गोली लगने से उनके पैर की हड्‌डी टिबिया दाहिनी ओर से कट गई है। पढ़ें पूरी खबर….

इमरान को बचाने वाले की कहानी:गोली मारने जा रहा था हमलावर, इब्तिसाम फरिश्ता बन आ गए

गुजरांवाला में 3 नवंबर को रैली के दौरान हुई फायरिंग में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बाल-बाल बच गए। उनके पैर में गोलियां लगी हैं। इस फायरिंग में इमरान की जान भी जा सकती थी, लेकिन उनके कंटेनर से सिर्फ 10 फीट की दूरी पर मौजूद इब्तिसाम ने अनहोनी को रोक दिया।

इमरान की जान बचाने में इब्तिसाम का बहुत बड़ा रोल है। इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने भी इब्तिसाम का शुक्रिया किया है। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Source link