इंडिया ए VS न्यूजीलैंड ए पहला दिन: 156 पर न्यूजीलैंड ए की आधी टीम लौटी पवेलियन, मुकेश कुमार ने झटके 3 विकेट

0
28


  • Hindi News
  • Sports
  • Half The Team Of New Zealand A Returned To The Pavilion At 156, Mukesh Kumar Took 3 Wickets

बेंगलुरु26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंडिया ए के पेसर मुकेश कुमार ने न्यूजीलैंड ए के बल्लेबाजों का पिच पर टिकना मुश्किल कर दिया। मुकेश कुमार ने अपने स्विंग कराने की काबिलियत दिखाई और मैच में तीन विकेट झटके। रणजी में बंगाल के लिए खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने बॉल को दोनों तरफ लहराया और बल्लेबाजों को चकमा दिया।

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहला अनौपचारिक टेस्ट खेल रहे हैं। इंडिया ए की कप्तानी प्रियांक पांचाल कर रहे हैं।

टॉस से पहले इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के कप्तान

टॉस से पहले इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के कप्तान

मुकेश कुमार का कमाल

पूरी पारी के दौरान इस तेज गेंदबाज ने ऑफ स्टंप के आस-पास गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को गलत शॉट खेलने पर मजबूर किया। मुकेश कुमार ने एक टप्पा पकड़ के रखा और इसका फायदा उन्हें पारी के चोथे ओवर में मिला। चोथे ओवर की तीसरी गेंद पर मुकेश ने चैड बॉवेस का विकेट लिया। फिर पारी के 35वे और 57वे ओवर में मुकेश ने विपक्षी टीम के कप्तान रॉबर्ट ओडॉनेल और विकेटकीपर कैमरन फ्लेचर का विकेट लिया। दिन के अंत तक मुकेश ने 13 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट लिए

मुकेश के आलावा यश दयाल और अरजान नगवासवाला ने मैच में 1-1 विकेट लिया। कुलदीप यादव ने इस मुकाबले के पहले दिन एक भी विकेट नहीं लिया है। पहले दिन के अंत पर न्यूजीलैंज ने 5 विकेट खो कर 156 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से जो कार्टर 170 बॉल पर 73 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर टीके हुए हैं। कार्टर के आलावा कोई भी बल्लेबाज 30 आकड़ा पार नहीं कर सका। स्टेडियम में लाइट कम होने की वजह से आज सिर्फ 61 ओवरों का ही खेल हो सका।

मुकेश कुमार का न्यूजीलैंड के खिलाफ कमाल प्रदर्शन

मुकेश कुमार का न्यूजीलैंड के खिलाफ कमाल प्रदर्शन

आईपीएल के स्टार से सजी है इंडिया ए

इंडिया ए के प्लेइंग XI में आईपीएल के सितारों को जगह मिली है। मैच में यश दयाल और सरफराज खान को खिलाया गया हैं। साथ ही मुंबई इंडियंस में कमाल करने वाले तिलक वर्मा भी टीम में शामिल हैं। आरसीबी के रजत पाटीदार और चैन्नई की ओर से खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ बैटिंग में कमाल करते हुए नजर आएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link