आयुष्मान स्कीम पर घमासान बरकरार: मंत्री बोले- फंड भेजा, आज से मुफ्त इलाज होगा; PGI ने कहा – रूटीन में देखेंगे

0
12
Advertisement


चंडीगढ़40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार की तरफ से बकाया 16 करोड़ पहुंचा तो PGI में आज से आयुष्मान स्कीम के तहत इलाज शुरू हो सकता है। – फाइल फोटो

चंडीगढ़ स्थित PGI में पंजाबियों के आयुष्मान स्कीम के तहत मुफ्त इलाज पर घमासान बरकरार है। PGI ने 16 करोड़ रुपया बकाया होने की वजह से इलाज बंद कर दिया है। इसके बाद पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा कि फंड जारी कर दिया है। आज यानी गुरूवार से फिर मुफ्त इलाज शुरू हो जाएगा। वहीं PGI प्रबंधन का कहना है कि दूसरे मरीजों की तरह रूटीन में ही पंजाब के मरीजों का भी इलाज होगा। आयुष्मान स्कीम का बकाया पैसा अभी PGI के पास नहीं पहुंचा है। आयुष्मान स्कीम के तहत मरीज कार्ड दिखाकर 5 लाख तक का कैशलेस इलाज करवा सकते हैं।

चीमा बोले- सरकारी अस्पतालों का पैसा नहीं रोका
वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 29 दिसंबर 2021 को इंश्योरेंस कंपनी के साथ करार रद्द कर दिया था। जहां भी जरूरत है, AAP सरकार पैसे दे रही है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान स्कीम के तहत सभी सरकारी अस्पतालों के बकाया जारी किए जा चुके हैं। प्राइवेट अस्पतालों में कई जगह से काफी कंप्लेंट्स आई थी, उनकी जांच करवाई जा रही है।

विरोधियों के निशाने पर CM भगवंत मान
PGI में फ्री इलाज बंद होने से CM भगवंत मान विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। अकाली दल नेता परमबंस रोमाणा ने कहा कि खुद तो सीएम मान इलाज के लिए दिल्ली चले गए, गरीब आदमी कहां जाए?। वहीं भाजपा और कांग्रेस ने भी आप सरकार पर दिल्ली मॉडल के बहाने तंज कसा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement