आमिर की अपकमिंग फिल्म का सोशल मीडिया पर विरोध: शाहरुख-रणवीर की फिल्में भी हुईं थीं बायकॉट का शिकार पर बाॅक्स आफिस पर मचाया था तहलका

0
14
Advertisement


एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

आमिर खान की अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। रिलीज से पहले ही नेटिजन्स फिल्म को सोशल मीडिया पर बायकॉट करने की मांग कर रहें हैं। ट्विटर पर लगातार #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड भी कर रहा है। दरअसल, यूजर्स का मानना है कि आमिर अपनी फिल्मों में हिंदू संस्कृति का अपमान करते हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है कि कोई फिल्म बायकॉट के साथ ट्रेंड कर रही है। इससे पहले भी शाहरुख खान, रणवीर सिंह जैसे सेलेब्स की फिल्मों को सोशल मीडिया पर बायकॉट किया गया है। हालांकि इसके बाद भी वो फिल्में बाॅक्स आफिस पर हिट साबित हुईं हैं।

माई नेम इज खान

IPL में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की खरीददारी पर शाहरुख खान ने कमेंट किया था, जिसके बाद शिवसेना ने एक्टर की इस फिल्म को बायकॉट करने की मांग उठाई थी। इस फिल्म में शाहरुख के अलावा काजोल भी लीड रोल में नजर आईं थीं। हालांकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 85 करोड़ का कलेक्शन किया था।

पद्मावत

संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी फिल्म पद्मावत में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म पर राजपूत करणी सेना ने आपत्ति जताई थी जिसके बाद पॉलिटिकल लीडर्स ने जमकर इस फिल्म को बायकॉट करने की मांग की थी। फिल्म के स्टारकास्ट और मेकर्स को जान से मारने की धमकी भी मिली थी। इतनी कॉन्ट्रोवर्सी के बाद भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 585 करोड़ का कलेक्शन किया था।

गोलियों की रासलीला- रामलीला

इस फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण लीड रोल में नजर आईं थीं और इस फिल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। शुरुआत में इस फिल्म का टाइटल रामलीला था, जिस पर कई विवाद खड़े हुए थे। प्रदर्शन कर रहे हुए लोगों का मानना था कि इस फिल्म के जरिए हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया जा रहा है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के टाइटल को बदलने का आदेश दिया था जिसके बाद मेकर्स ने इसका टाइटल गोलियों की रासलीला- रामलीला कर दिया। इस फिल्म ने शानदार परफॉर्म किया और बॉक्स ऑफिस पर 116.33 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

दंगल

आमिर खान की फिल्म दंगल को भी बायकॉट करने की मांग उठी थी। ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि फिल्म के रिलीज होने से पहले ही आमिर की एक्स वाइफ किरण राव ने देश में बढ़ते हुए इनटॉलेरेंस(सहिष्णुता) पर बयान दिया था। फिल्म को लेकर हुए विवादों के बाद भी ये फिल्म हिट साबित हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर 387.38 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

पीके

इस लिस्ट आमिर खान की एक और फिल्म पीके का भी नाम शामिल है। इस फिल्म में हिंदू धर्म के भगवान की फोटो का उपयोग करने समेत कई सीन की वजह से विरोध का समाना करना पड़ा था। इसके साथ ही धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने और न्यूडिटी को बढ़ावा देने के लिए मेकर्स के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। विरोध के बाद भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 340.8 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement