अमृतसर में ब्यास डेरे के अनुयायियों और निहंगों में झड़प: पशुओं को डेरे की जमीन से ले जाने पर हुआ विवाद, निहंगों के साथ पुलिस वाले भी घायल

0
23


अमृतसरएक घंटा पहले

पंजाब के अमृतसर में रविवार शाम निहंगों और ब्यास डेरा के अनुयायियों के बीच झड़प हो गई। झड़प तरना दल बाबा बकाला (बाबा पाला सिंह) और प्रेमियों के बीच पशुओं के डेरे की जमीन से गुजरने को लेकर हुई। जिसके बाद से ब्यास में स्थिति तनावपूर्ण बन गई। झगड़े में पुलिस वालों के भी घायल होने की सूचना है।

झड़प में घायल निहंग।

जानकारी के अनुसार तरना दल के निहंग अपने पशुओं को डेरे की जमीन से ले जा रहे थे। इसी दौरान डेरा अनुयायियों ने उन्हें ऐसा करने से रोका और कहासुनी शुरू हो गई। ब्यास पुल के पास झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि दोनों के बीच तलवारें चल गईं। साथ ही दोनों पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई। झगड़े की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन स्थिति बिगड़ने लगी और दोनों पक्षों के झगड़े में पुलिस वाले भी घायल हो गए।

फिलहाल पुलिस की कोशिश दोनों गुटों को एक दूसरे से दूर रखने की है।

शांति बनाए रखने के लिए डेरे पर जाने वाले रास्तों पर पुलिस बल तैनात।

शांति बनाए रखने के लिए डेरे पर जाने वाले रास्तों पर पुलिस बल तैनात।

शनिवार भी दोनों पक्षों के बीच हो चुकी झड़प
तरना दल की तरफ से कई बार पशुओं को चरने के लिए ब्यास से गुजारा जाता है। इस दौरान शनिवार भी डेरे की जमीन पर पशुओं के पहुंचने पर दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुई थी। लेकिन पुलिस ने बीच में आकर झगड़े को सुलझा दिया। लेकिन इससे पहले भी बीच इसी बात को लेकर झड़ा हो चुका है। दोनों पक्षों को बातचीत से ही शांत कर दिया गया, लेकिन रविवार को दोनों पक्ष भिड़ गए।

झड़प के बाद पुलिस ने स्थिति को संभाला।

झड़प के बाद पुलिस ने स्थिति को संभाला।

माहौल को शांत करवा दिया गया है
एसएसपी रूरल स्वप्न शर्मा ने जानकारी दी कि निहंगों व डेरा ब्यास की जमीन आसपास है। बाद दोपहर निहंग तरना दल के पशु डेरे की जमीन पर आ गए। इसके बाद कहा-सुनी हुई और झड़प बढ़ गई। दोनों पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। 6 से 8 लोगों के जख्मी होने की सूचना है। जिनमें से 4 निहंग हैं। जिन्हें अस्पतालों में दाखिल करवा दिया गया है। झगड़े के बाद स्थिति तनावपूर्ण हुई थी, लेकिन अब माहौल शांत हो चुका है। वहीं सिविल सर्जन डॉ. चरणजीत का कहना है कि घायलों को सिविल अस्पताल बाबा बकाला, सिविल अस्पताल अमृतसर और गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

घायल निहंग।

घायल निहंग।

घायल निहंग।

घायल निहंग।



Source link