अमृतसर पहुंचे कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीर: गोल्ड मेडलिस्ट मीराबाई समेत दूसरे वेटलिफ्टर्स का स्वागत; धक्कामुक्की के कारण बिगड़ी लवप्रीत के पिता की तबीयत

0
16
Advertisement


अमृतसर8 घंटे पहले

भारतीय सूरमा इंग्लैंड से कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडल जीतकर लौटने लगे हैं। सबसे पहले शनिवार को वेटलिफ्टर्स अमृतसर पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर सभी मेडलिस्ट का जोरदार स्वागत हुआ। पंजाब सरकार के DC अमृतसर चैंपियंस की अगुवाई करने पहुंचे थे। यहां सभी का तिलक, तालियां व फूलों के साथ स्वागत किया गया। फिर सभी प्लेयर्स पटियाला रवाना हो गए, जहां उनका सम्मान किया जाएगा।

मीरा बाई चानू को तिलक लगाकर स्वागत करते हुए अधिकारी।

एयर इंडिया की फ्लाइट AI118 से प्लेयर्स अमृतसर एयरपोर्ट पर सुबह 8.30 बजे लैंड हुए। अमृतसर एयरपोर्ट पर प्लेयर्स का नेतृत्व गोल्ड मेडलिस्ट मीरा बाई चानू करती दिखीं। उनके साथ अन्य सभी 9 वेटलिफ्टर्स, जिनमें पंजाब के चार खिलाड़ी विकास ठाकुर, हरजिंदर कौर, लवप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह और संकेत महादेव, गुरुराजा पुजारी, बिंदिया रानी देवी, जेरेमी लालरिनुंगा, अचिंता शिउली भी साथ थे।

अमृतसर में लैंड होने के बाद सभी प्लेयर्स के चेहरों पर एक अलग खुशी थी, जैसे लंबे युद्ध के बाद अपने देश आने की। अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड होते ही प्लेयर्स का स्वागत सबसे पहले कस्टम विभाग के अधिकारियों ने तालियां बजाकर किया। इसके बाद सभी ने ग्रुप फोटो करवाई। इसके बाद पंजाब के सीनियर अधिकारी, DC हरप्रीत सिंह सूदन उनका स्वागत करने के लिए खड़े थे। सभी प्लेयर्स का तिलक लगाकर स्वागत किया गया और उन्हें फूल मालाएं पहनाईं।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडलिस्ट।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडलिस्ट।

ढोल के साथ प्लेयर्स का स्वागत
सभी प्लेयर्स जैसे ही अमृतसर एयरपोर्ट से बाहर निकले तो उनका स्वागत ढोल के साथ किया गया। उन पर फूल फेंके गए। लवप्रीत व पंजाब के अन्य प्लेयर्स का परिवार भी अमृतसर पहुंचा था। लवप्रीत को देखते ही अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे उनके फैंस ने उन्हें घेर लिया। किसी तरह पुलिस ने बीच-बचाव करते हुए उन्हें भीड़ से अलग किया। उनके साथ-साथ अन्य प्लेयर्स को भी उनकी कारों तक पहुंचाया।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे प्लेयर्स।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे प्लेयर्स।

पटियाला में होगा सम्मान
अमृतसर एयरपोर्ट पर गर्मजोशी के साथ हुए स्वागत के बाद सभी प्लेयर्स को कारों में बैठाकर सड़क मार्ग से पटियाला के लिए रवाना कर दिया गया। नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स पटियाला में सभी प्लेयर्स के लिए सम्मान समारोह रखा गया है। जहां से सम्मान हासिल करने के बाद सभी प्लेयर्स अपने घरों की तरफ रवाना हो जाएंगे।

लवप्रीत के पिता की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया।

लवप्रीत के पिता की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया।

लवप्रीत के पिता की तबीयत बिगड़ी
लवप्रीत जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर निकले उनके चाहने वालों ने उन्हें घेर लिया। धक्का मुक्की व मौसम के चलते उनके पिता किरपाल सिंह की तबीयत बिगड़ गई। जहां से तुरंत उन्हें कार में बिठाया गया और डॉक्टर के पास ले जाया गया। यह देख लवप्रीत भी थोड़ असहज हो गए और उन्होंने इसके बाद किसी से बात नहीं की और कार में बैठ रवाना हो गए।



Source link

Advertisement