अब पूर्व मंत्री विजयइंदर सिंगला रडार पर: PWD में 5 करोड़ से ज्यादा के टेंडर की विजिलेंस जांच शुरू; करीबियों को पूछताछ के लिए बुलाया

0
14


चंडीगढ़8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के रडार पर अब पूर्व मंत्री विजयइंदर सिंगला आ गए हैं। सिंगला के PWD मंत्री रहते अलॉट हुए 5 करोड़ से ज्यादा कीमत के टेंडरों की जांच शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक विजिलेंस ने इस बारे में सिंगला के करीबी रहे 5 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है। विजिलेंस को शक है कि इन टेंडरों में कोई गड़बड़ी हुई है। हालांकि इस बारे में अभी विजिलेंस ब्यूरो या पूर्व मंत्री विजयइंदर सिंगला की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

विजिलेंस को मिली शिकायत
सूत्रों के मुताबिक इस बारे में विजिलेंस को शिकायत मिली थी। जिसमें कहा गया कि पिछली कांग्रेस सरकार में 5 करोड़ से ज्यादा के टेंडर में गड़बड़ियां हैं। इसमें कांग्रेस सरकार के वक्त ही वायरल हुए कुछ मैसेज भी विजिलेंस तक पहुंचे हैं। शुरूआती जांच में विजिलेंस को गड़बड़ी का शक हो रहा है। इसमें कुछ कांन्ट्रेक्टर्स को दरकिनार कर खास लोगों को काम अलॉट किया गया। जिसके बाद संगरूर के डीएसपी लेवल के अफसरों को इस मामले की जांच सौंपी गई है। इस मामले में विजिलेंस ने अब कुछ अफसरों को सम्मन भेजकर तलब किया है।

2 पूर्व कांग्रेसी मंत्री जेल में, एक जमानत पर
पंजाब में 2 पूर्व कांग्रेसी मंत्री साधु सिंह धर्मसोत और भारत भूषण आशु करप्शन केस में जेल में हैं। वहीं संगत सिंह गिलजियां जमानत पर चल रहे हैं। इसके अलावा पूर्व वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के खिलाफ भी शिकायत पहुंची हुई है। वहीं करीब 150 करोड़ के कृषि मशीनरी घोटाले में पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर भी सरकार में रडार पर हैं। बसों की बॉडी के मामले में अमरिंदर राजा वड़िंग और ग्रांट बंटवारे में पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी भी जांच के घेरे में चल रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link