अब अफगानिस्तान से भी हारने का डर: एशिया कप में भारत का आखिरी मुकाबला आज, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

0
15


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Afghanistan Asia Cup LIVE Score Updates Rohit Sharma Virat Kohli Hardik Pandya Suryakumar Yadav

दुबई2 घंटे पहले

आज भारत एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मैच दुबई के मैदान पर खेलेगा। इससे पहले टीम इंडिया एशिया कप में सुपर-4 के 2 मुकाबले हार कर फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है और एशिया कप जीतने का सपना भी टूट चुका है। आज होने वाले मुकाबले को भी जीतने के लिए भारतीय टीम को बहुत मशक्कत करनी होगी।

इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों का फॉर्म अच्छा नहीं चल रहा है। भारत के टॉप बल्लेबाज फेल साबित हुए हैं। दूसरी ओर भारत के तेज गेंदबाज भी लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। पहले मैच में अच्छी इनिंग खेलने के बाद हार्दिक का बल्ला भी शांत है और वो बॉल से भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाएं हैं।

जबकि अफगानिस्तान की टीम ने बुधवार को पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, वो मुकाबला 1 विकेट से हार गए, लेकिन इससे पहले वो एशिया कप के ग्रुप स्टेज के मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश को हरा चुकी है। ये अफगानिस्तान का भी एशिया कप का आखिरी मुकाबला होगा। दोनों टीम के फैंस सुपर 4 का ये मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। हॉटस्टार ये मैच ऑनलाइन स्ट्रीम करेगा।

पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में खाता खोले बिना आउट हुए विराट कोहली से आज बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत लगाना चाहेगा जीत का चौका
एशिया कप में दोनों ही टीमों की एक जैसी कहानी रही है। दोनों एशियाई टीमों ने ग्रुप स्टेज में अपने सारे मुकाबले जीते थे। भारत ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान और हांगकांग को हराया था। दूसरी ओर अफगानिस्तान ने ग्रुप स्टेज में श्रीलंका और बांग्लादेश को मात दी थी। सुपर 4 में ये टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाईं। दोनों टीमें पॉइंट टेबल में अपना खाता खोलना चाहेंगी।

इंटरनेशनल टी-20 में भारत और अफगानिस्तान ने एक-दूसरे के खिलाफ कुल 3 मुकाबले खेले हैं। भारत ने इन तीनों मुकाबलों में अफगानिस्तान को हराया है।

राशिद खान ने पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके।

राशिद खान ने पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके।

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मैच 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में खेला था। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान को 211 रन का टारगेट दिया था। इस इनिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 74 रन की पारी खेली थी। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम केवल 144 रन ही बना पाई थी। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस मैच में 3 विकेट लिए थे।

भारत अपने आखिरी मुकाबले में यहीं प्रदर्शन दोहराना चाहेगा। ऐसा करने के लिए भारत के टॉप-3 बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हार्दिक को रन बनाने होंगे और गेंदबाजों को भी अपनी फॉर्म को वापस ढूंढना होगा।

भारतीय टीम मैनेजमेंट आज प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी कर सकती है।

भारतीय टीम मैनेजमेंट आज प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी कर सकती है।

टॉस जीतो मैच जीतो

ये मैच यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। आखिरी खेले गए मुकाबलों से पता चलता है कि दुबई की पिच थोड़ी स्लो हुई है। ऐसे में पहली इनिंग में पिच गेंदबाजों के लिए अच्छी साबित होगी। जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजों के लिए इस पिच पर रन बनाना ज्यादा आसान होगा।

इस एशिया कप में दुबई पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादातर निराशा का सामना करना पड़ा है। इसलिए कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का चयन करेंगे।

भारत-अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग XI

अफगानिस्तान प्लेइंग XI : हजरतउल्लाह जजई, रहमानउल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, करीम जनत, नजीबउल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, अजमतउल्लह ओमरजाई, राशिद खान, मजीब उर रहमान, फरीद अहमद, फजलहक फारुकी

इंडिया प्लेइंग XI : के एल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल



Source link