अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच में राशिद खान हुए चोटिल: दर्द के कारण मैदान पर ही लेट गए, बाउंड्री बचाने की कर रहे थे कोशिश

0
6


स्पोर्ट्स डेस्क25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले और इसके दौरान खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को अफगानिस्तान-श्रीलंका के बीच ब्रिस्बेन में खेले गए मैच में । फील्डिंग के दौरान एक बाउंड्री बचाने के दौरान राशिद चोटिल हो गए और मैदान पर ही लेट गए। श्रीलंका ने इस मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से मात दी। ये मैच हारने के बाद अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। अफगानिस्तान को ये मैच जिताने के लिए स्टार गेंदबाज राशिद खान ने भरपूर कोशिश की। उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर श्रीलंका के 2 विकेट चटकाए।

राशिद ने श्रीलंका के बल्लेबाज चरिथ असलंका और कुसल मेंडिस को आउट किया था।

राशिद ने श्रीलंका के बल्लेबाज चरिथ असलंका और कुसल मेंडिस को आउट किया था।

दरअसल श्रीलंका की पारी का19वां ओवर फजलहक फारूकी कर रहे थे। स्ट्राइक पर धनंजय डी सिल्वा थे। ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने पुल शॉट खेला। बॉल सीधे मिड-ऑन की तरफ गई। डीप-मिड विकेट पर खड़े राशिद खान ने बाउंड्री बचाने के लिए दौड़ लगा दी। उन्होंने दाएं पैर के घुटने के बल स्लाइड होकर बॉल को रोकने की कोशिश की। इस दौरान उनका घुटना मुड़ गया। राशिद दर्द से कराहते हुए मैदान पर ही लेट गए। उनको खड़े होने में भी दिक्कत आ रही थी। जिसके बाद फिजियो ने उन्हें चेक किया और वे उसके बाद मेडिकल स्टाफ के सहयोग से ग्राउंड से बाहर चले गए।

सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई अफगानिस्तान
अफगानिस्तान के अब तक 4 मैच हुए हैं, जिनमें से 2 मैच बारिश के चलते रद्द हो गए। इनके लिए अफगानिस्तान को 1-1 अंक दे दिया गया था। बाकी 2 मैचों में अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को श्रीलंका से हारने के बाद ग्रुप-1 के पॉइंट्स टेबल में अफगानिस्तान 2 अंकों और -0.71 के नेट रनरेट से ६वें नंबर पर है। जिसका सीधा मतलब है कि अफगानिस्तान ग्रुप-1 की टॉप-2 टीम बनने और सेमीफाइनल खेलने की दावेदार नहीं है। अब अगर 4 नवंबर को अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया से मैच जीत भी जाती है तो भी उसकी रैंकिंग में कोई खास बदलाव नहीं होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link