अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका: दोनों टीमों के पास 3 मैचों के बाद सिर्फ 2 अंक; जानिए पॉसिबल प्लेइंग XI और कम्पलीट प्रिव्यू

0
18


  • Hindi News
  • Sports
  • Sri Lanka Vs Afghanistan World Cup LIVE Score Update; Dasun Shanaka Mohammed Nabi | SL AFG Playing 11

स्पोर्ट्स डेस्क4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप में आज अफगानिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जाएगा। अफगानिस्तान को लड़ाकू और जुझारू टीम माना जाता है। श्रीलंका एस्टेबिलिश टीम कॉम्बिनेशन है। इस वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों ने कुछ खास नहीं किया। अफगानिस्तान को बारिश ने ज्यादा परेशान किया। उसके दो मैच धुल गए। दूसरी तरफ, श्रीलंका के खाते में दो हार और एक जीत दर्ज है। दोनों टीमों के पास तीन मैचों के बाद सिर्फ दो अंक ही हैं।

श्रीलंका ने पहले मैच में आयरलैंड को हराया था। इसके बाद न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे शिकस्त मिली। दूसरी तरफ, अफगानिस्तान के दो मैच बारिश से धुले और एक वो इंग्लैंड से हार गई। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 3 टी-20 मैच खेले गए। इनमें से दो श्रीलंका, जबकि एक अफगानिस्तान ने जीता।

श्रीलंका का दावा मजबूत
कागज पर तो दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम मजबूत नजर आती है। उसके पास बल्लेबाजी में गहराई है और इसके अलावा हसरंगा जैसा बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर है। महेश तीक्ष्णा ने भी इस वर्ल्ड कप में अब तक कंजूसी से बॉलिंग की है। श्रीलंका के पास सेमीफाइनल में पहुंचने के ज्यादा रास्ते बचे नहीं हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 102 रन पर टीम ऑलआउट हो गई थी। सिर्फ दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके थे।

अफगानिस्तान का स्पिन डिपार्टमेंट मजबूत
इसे बारिश का ही असर कह सकते हैं कि अफगानिस्तान को इस वर्ल्ड कप में अब तक सिर्फ 1 मैच खेलने को मिला है। इससे भी ज्यादा हैरानी की बात यह है कि उसने आखिरी मैच 8 दिन पहले खेला था। बहरहाल, अफगानिस्तान का स्पिन डिपार्टमेंट काफी मजबूत है और अगर गाबा की बाउंसी विकेट पर उसके बॉलर ग्रिप कर पाए तो श्रीलंका को मुश्किल होना तय है। राशिद खान, मुजीब उर रहमान और कप्तान मोहम्मद नबी की जोड़ी किसी भी टीम की परेशानियां बढ़ा सकती है।

अफगानिस्तान और श्रीलंका का फुल स्क्वाड

मौसम और विकेट
अफगानिस्तान को यह मैच भी खेलने मिलेगा या नहीं, कहा नहीं जा सकता। वेदर फोरकास्ट के मुताबिक, मंगलवार को ब्रिस्बेन में बारिश के 100% चांस हैं। जाहिर है इस मैच के भी धुलने की आशंका बनी रहेगी। अगर ऐसा होता है तो दोनों देश के फैंस बहुत निराश होंगे। इसकी वजह यह है कि दोनों को फिर एक-एक अंक मिलेगा और सेमी की उम्मीदें तकरीबन दम तोड़ देंगी।

पॉसिबल प्लेइंग XI
अफगानिस्तान: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, उस्मान घनी, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमारजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक और फजलहक फारुकी।
श्रीलंका: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस,धनंजया डी सिल्वा, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका

खबरें और भी हैं…



Source link